पीएम मोदी दो दिन के राजस्थान दौरे पर : चूरू, नागौर और अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए करेंगे जनसभा

पीएम मोदी दो दिन के राजस्थान दौरे पर : चूरू, नागौर और अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए करेंगे जनसभा
पीएम मोदी दो दिन के राजस्थान दौरे पर : चूरू, नागौर और अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए करेंगे जनसभा


जयपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 12 सीटों पर होगा। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान की कमान संभाल रहे है। पीएम मोदी 2 अप्रैल को कोटपूतली में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पांच अप्रैल को चूरू और 6 अप्रैल को अजमेर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले है। इसकी तैयारियां हो चुकी है।

पीएम मोदी राजस्थान की उन तीन सीटों पर हुंकार भर रहे हैं, जहां बीजेपी के मिशन 25 को ज्यादा खतरा दिख रहा है। इसमें जयपुर ग्रामीण, चूरू और नागौर लोकसभा सीट शामिल है। सबसे पहले दो अप्रैल को जयपुर ग्रामीण के कोटपूतली में पीएम ने चुनावी रैली की। जयपुर ग्रामीण सीट से राव राजेंद्र सिंह उम्मीदवार हैं। चूरू लोकसभा सीट राजस्थान की सबसे बड़ी हॉट सीट बन गई है। चूरू में राहुल कस्वां कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं भाजपा की ओर देवेंद्र झांझरिया मैदान में हैं। देवेंद्र झांझरिया पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने राहुल कस्वां की बड़ी चुनौती है। ऐसे में पीएम मोदी खुद देवेंद्र झांझरिया को सपोर्ट करने चूरू पहुंच रहे है। पांच अप्रैल को चूरू में पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे। नागौर लोकसभा सीट पर भी इस बार सबकी नजर है, क्योंकि इस बार हनुमान बेनीवाल भाजपा के खिलाफ खड़े हैं। जबकि भाजपा ने ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है जो पहले भी हनुमान बेनीवाल से शिकस्त खा चुकी हैं। ऐसे में पीएम मोदी खुद ज्योति मिर्धा को सपोर्ट करने छह अप्रैल को यहां पहुंच रहे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पांच अप्रैल को पीएम मोदी की चूरू में जनसभा प्रस्तावित है, जिसमें वे देवेंद्र झांझड़िया के समर्थन में प्रचार करेंगे। इसके बाद छह अप्रैल को पीएम मोदी नागौर से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के समर्थन में भी चुनावी सभा को संबोधित करने आएंगे। नागौर जिले के मंगलाना में पीएम मोदी की सभा प्रस्तावित है।

पांच अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी चूरू में पुलिस लाइन मैदान से हुंकार भरेंगे। चूरू के हॉट सीट बने होने की वजह से पीएम की इस सभा पर विपक्ष की भी निगाहें है। भाजपा नेताओं की ओर से इस सभा में एक लाख की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। सभा में सीएम भजनलाल शर्मा व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई दिग्गज भी शिरकत करेंगे। सभा को लेकर फिलहाल भाजपा के चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, केबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत, चुनाव कोर कमेटी सदस्य राजेन्द्र राठौड़, संभाग प्रभारी सीआर चौधरी, बीकानेर कलस्टर प्रभारी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, जिला संगठन मंत्री रामगोपाल सुथार, लोकसभा संयोजक ओम सारस्वत आदि ने मोर्चा संभाल रखा हैं। चूरू जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया। पीएम के यात्रा कार्यक्रम के दौरान फ्लाइंग जोन के साथ ही ट्रेफिक डाइवर्जन रहेगा। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा कार्यक्रम के दौरान हैलीपेड एवं सभा क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन रहेगा। उक्त क्षेत्र में किसी प्रकार के ड्रोन आदि उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story