धौलपुर मिलिट्री स्कूल में हुआ पौधारोपण कार्यक्रम

धौलपुर मिलिट्री स्कूल में हुआ पौधारोपण कार्यक्रम
धौलपुर मिलिट्री स्कूल में हुआ पौधारोपण कार्यक्रम


धौलपुर, 7 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में रविवार को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्टाफ तथा छात्रों ने स्कूल परिसर में करीब ढाई हजार पौधे रोपे। कार्यक्रम में स्कूल के प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल अमित शर्मा ने सभी छात्र छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के महत्व के बारे में बताया और विद्यालय में आयोजित इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से उनकी भागीदारी को सराहा।

उन्होंने कहा कि पौधारोपण न केवल पर्यावरण को सुरक्षित रखता है, बल्कि इससे हमें स्वच्छ वायु और स्वस्थ वातावरण भी मिलता है। प्राचार्य ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों को न केवल शिक्षा के क्षेत्र में, बल्कि सामाजिक और नैतिक जिम्मेदारियों को भी समझने में मदद करते हैं। प्राचार्य ने बताया कि इस अभियान के तहत छात्र-छात्राओं ने स्कूल के अकादमिक एवं रेजिडेंशियल ब्लाक के बगीचों, हॉस्टल एरिया एवं मेस एरिया आदि स्थानों में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए। यही नहीं छात्र-छात्राओं अपने टीचर्स के मार्गदर्शन में पौधों की देखभाल के बारे में भी सीखा।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रदीप/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story