350 बच्चियों को मिलेगी अब स्मार्ट क्लासेज की सुविधा, क्षेत्र में पहला स्मार्ट क्लास रूम स्थापित

350 बच्चियों को मिलेगी अब स्मार्ट क्लासेज की सुविधा, क्षेत्र में पहला स्मार्ट क्लास रूम स्थापित
350 बच्चियों को मिलेगी अब स्मार्ट क्लासेज की सुविधा, क्षेत्र में पहला स्मार्ट क्लास रूम स्थापित


जैसलमेर, 16 मई (हि.स.)। जिले की मुलाना गांव स्थित गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ रही 350 बच्चियों को अब स्मार्ट क्लासेज की सुविधा मिलेगी। स्कूल के हेड मास्टर भूपेन्द्र परिहार ने बताया कि राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय मुलाना में इंटरैक्टिव डिजिटल पैनल बोर्ड लगाकर इस क्षेत्र में पहला स्मार्ट क्लास रूम स्थापित किया गया है।

यूज आर्ट फाउंडेशन, झेंडर फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड और आई लव जैसलमेर की जॉइंट पहल द्वारा स्कूल को गिफ्ट किया गया है। इस दौरान मुलाना सरपंच जसवंत सिंह ने इस पहल के लिए तीनों संस्थाओं को धन्यवाद दिया। सरपंच जसवंत सिंह ने बताया कि आई लव जैसलमेर संस्थान के द्वारा पिछले तीन सालों से मुलाना गांव में कई काम किए जा रहे हैं। स्कूल में डिजिटल पैनल बोर्ड से स्कूल की 350 गर्ल्स स्कूल को पढ़ाई में बहुत मदद मिलेगी।

सरपंच ने बताया- इस पैनल बोर्ड से मुलाना, भीमसर, हेमनगर, उत्तम सिंह की ढाणी, कालू सिंह की ढाणी, चेतराम सिंह की ढाणी, कोज राज सिंह की ढाणी आदि राजस्व गांव और ढाणीयो से आ रही स्कूल की 350 छात्राओं को फायदा मिलेगा। सरपंच जसवंत सिंह कई सालों से इस संस्था से जुडे हुए हैं और उनके निवेदन पर संस्था ने आगे आकर ये डिजिटल पैनल बोर्ड बालिका विद्यालय को गिफ्ट किया।

डिजिटल एजुकेशन में मिलेगा फायदा

आई लव जैसलमेर एनजीओ की शाहीन हसन ने बताया- आज की दुनिया डिजिटलाइज्ड हो गई है और इस आधुनिक युग में हमारे ग्रामीण परिवेश की बच्चियां भी आगे बढ़ सकें, देश दुनिया से जुड़ सकें, इसमें ये पैनल बोर्ड काफी सहायता प्रदान करेगा। हसन ने बताया की संस्था इसी तरह बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विद्यालय परिसर और सरपंच की सहभागिता से मुलाना के लिए लगातार काम करते रहेंगे। इस मौके पर स्कूल परिवार के हाकम दान, शंभु सिंह और आई लव जैसलमेर संस्था के कार्यकर्ता सवाई सिंह, संतोष शेखावत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story