भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी

भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी
भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए अधिसूचना जारी


जयपुर, 13 फ़रवरी (हि.स.)। मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, जयपुर ने वर्ष 2024-25 का भारतीय सेना में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के घोषणा की है। इस भर्ती के लिए जेसीओ/ओआर रैंक पर अग्निवीर (सामान्य ड्यूटी), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (कार्यालाय सहायक/स्टोर कीपर तकनीकी), अग्निवर ट्रेडसमैन 10वी पास, अग्निवर ट्रेडसमैन 8वी पास, अग्निवीर सामान्य ड्यूटी (महिला सेना पुलिस), सैनिक तकनीकी (एनए /एनए पशु चिकिस्तक) और सिपाही फार्मा की श्रेणियों के लिए अधिसूचना जारी किया है।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि अधिसूचना की अवधि 13 फरवरी 2024 से शुरू होगी और उम्मीदवार 22 मार्च 2024 तक ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसैट www.joinindianarmy.nic.in के माध्यम से वांछित श्रेणियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। जिन उम्मीदवारों ने ज्वाइन इन्डियन आर्मी पर अपना आवेदन सफलतापूर्वक जमा कर दिया है, उन्हें सामान्य प्रवेश परीक्षा जो अस्थायी रूप से 22 अप्रैल 2024 को आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए एडमिट कार्ड को सामान्य प्रवेश परीक्षा की तारीख से 10-15 दिन पहले ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर अपलोड कर किया जाएगा।

मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, जयपुर ने सूचित किया है की पिछले भर्ती वर्षों में राजस्थान राज्य ने नई ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया के साथ पूरे देश में भर्ती के लिए उच्चतम पंजीकरण हासिल किया था। राजस्थान के युवाओं से यह अपील की जाती है कि वे राजस्थान के लोगों की वीरता, साहस और बहादुरी के परम्पराओं को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में वांछित अधिसूचित श्रेणियों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन करके फिर से यह सम्मान गौरव हासिल करें।

इसके अलावा सभी उम्मीदवारों को दलालों के शिकार होने के प्रति आगाह किया गया है क्योंकि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी और स्वचालित है और चयन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होता है। विस्तृत जानकारी और सहायता के लिए उम्मीदवारों से अनुरोध है की वे अपने सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क करें, जिनके संपर्क विवरण और पते भारतीय सेना के वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story