एसएमएस प्लाज्मा प्रकरण : जांच दल की रिपोर्ट पर चार चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस, छह कार्मिकों पर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

एसएमएस प्लाज्मा प्रकरण : जांच दल की रिपोर्ट पर चार चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस, छह कार्मिकों पर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र


जयपुर, 7 जुलाई (हि.स.)। सवाई मानसिंह अस्पताल के ब्लड बैंक में प्लाज्मा खराब होने के प्रकरण में जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने चार चिकित्सा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है तथा जांच में दोषी छह अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ग्रुप-2 एवं 3 को पत्र लिखा है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि प्रकरण को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने गंभीरता से लेते हुए जांच करवाने एवं दोषी अधिकारी-कार्मिकों पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। प्रकरण में गठित जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. राजीव बगरहट्टा, पूर्व अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा, आचार्य आईएचटीएम डॉ. प्रमेन्द्र पचौरी एवं ट्रोमा सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. अनुराग धाकड़ को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिवस में स्पष्टीकरण मांगा गया है। इन अधिकारियों को प्लाज्मा के रख-रखाव में लापरवाही, अनियमितता एवं पर्यवेक्षणीय लापरवाही के लिए दोषी मानते हुए नोटिस जारी किया गया है।

इसी प्रकार प्रकरण में अनुमोदित चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रकाश चंद्र गोयल एवं डॉ. अखिलेश कुमार को दोषी मानते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ग्रुप-2 को नियमानुसार कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, अनुमोदित टेक्नीकल सुपरवाइजर प्रभु सिंह मण्डीवाल व अमित भारद्वाज तथा अनुमोदित टेक्नीशियन राजकुमार जैन एवं कृष्ण गोपाल अग्रवाल पर कार्रवाई के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ग्रुप-3 को पत्र लिखकर निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story