भाजपा के स्थापना दिवस पर ब्रह्माजी की नगरी में होगी मोदी की जनसभा

भाजपा के स्थापना दिवस पर ब्रह्माजी की नगरी में होगी मोदी की जनसभा
भाजपा के स्थापना दिवस पर ब्रह्माजी की नगरी में होगी मोदी की जनसभा


अजमेर, 4 अप्रेल(हि.स)। जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा छह अप्रैल का दिन कमल के निशान को चाहने वालों के लिए अतिविशिष्ट दिन होने जा रहा है। छह अप्रैल भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है। पार्टी का चुनाव चिंह कमल का फूल है और कमल के फूल पर ही विराजमान सृष्टि के रचयिता जगतपिता ब्रह्मा की नगरी में भारतीय जनता पार्टी के सिरमौर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चरण तीर्थराज पुष्कर में पड़ने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अबकी 400 पार के रिकॉर्ड को बनाने के लिए कमर कस ली है। इसी को लेकर भाजपा के छोटे कार्यकर्ताओं से लेकर पीएम तक चुनावी तैयारियों में जुटे हैं।

तीर्थ नगरी पुष्कर के मेला मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विशाल जन सभा की तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है। इसमें पीएम मोदी भाजपा के अजमेर संभाग की सभी सीटों के लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में सभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि अजमेर और नागौर लोकसभा प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करना इसलिए खास है क्यों कि दोनों ही प्रत्याशियों को विधानसभा चुनाव भी लड़ाया गया था। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की प्रस्तावित जनसभा को लेकर गुरुवार को कार्यकर्ताओं की बैठक भी की गई है। चुनावी जनसभा में नागौर, टोंक, भीलवाड़ा और अजमेर जिले के हजारों कार्यकर्ता और लोग आएंगे। भारी भीड़ को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। सुबह 11 बजे से कार्यकर्ताओं और लोगों के आने का कार्यक्रम रखा गया है। चुनावी सभा में अधिक से अधिक लोग आए इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की टीमें गठित कर दी गई हैं। जगह जगह बैठकें आयोजित की जा रही हैं। वही दूसरी तरफ जिले के अधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में लगे हुए हैं । पुष्कर में पीएम मोदी की सभा का कार्यक्रम लगभग 2 बजे का बताया जा रहा है। फिर भी इस कार्यक्रम में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है।

ब्रह्माजी के दर्शन के लिए अभी नहीं हुआ है कार्यक्रम तय- रावत

जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को पुष्कर आने पर ब्रह्मा मंदिर जाएंगे अथवा नहीं यह अभी तय नहीं है। उन्होंने सभा के समय, पीएम के पुष्कर व ब्रह्मा मंदिर दर्शन कार्यक्रम के सवाल पर पीएमओं से अभी तय नहीं हुआ के बारे में जानकारी दी। मंत्री रावत ने सभा में लाखों की संख्या में भीड़ उमडऩे की संभावना जताई।

डीसी, आईजी, कलक्टर व एसपी ने लिया जायजा

पीएम मोदी की प्रस्तावित सभा की तैयारियों को लेकर संभागीय आयुक्त महेशचन्द्र शर्मा, आईजी लता मनोज कुमार, जिला कलक्टर डा. भारती दीक्षित, पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ अस्थाई हेलीपैड एवं सभा स्थल पर विभिन्न तैयारियों को लेकर जायजा लिया। इस दौरान जिले के आला अधिकारियों ने अधीस्थन अधिकारियों से प्रस्तावित तय रूट में यातायात, पार्किंग के साथ सभा स्थल पर टेंट, लाइटिंग, पानी, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story