राजस्थान में पलट सकता है मौसम, दो दिन का अलर्ट

राजस्थान में पलट सकता है मौसम, दो दिन का अलर्ट
राजस्थान में पलट सकता है मौसम, दो दिन का अलर्ट


जयपुर, 1 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान में मौसम की चाल लगातार बदल रही है। मौसम विभाग के नए अलर्ट के अनुसार राजस्थान के छह जिलों में अचानक मौसम पलट सकता है। मौसम विभाग का अपडेट है कि जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, झुझुंनू, चूरू जिले और आस-पास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली और तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना है। अप्रैल की शुरूआत के साथ ही मौसम विभाग का अपडेट है कि राजस्थान में पांच-छह अप्रैल को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से कुछ जिलों में अचानक बारिश हो सकती है।

रविवार को कोटा में सबसे अधिक दिन का तापमान 38 डिग्री मापा गया। रविवार को भीलवाड़ा में 37.5, चित्तौड़गढ़ में 37.4, बाड़मेर में 37.2, फलौदी में 37.4, धौलपुर में 37.4, अंता में 37.2, डूंगरपुर में 37.8, जालोर में 37 और करौली में 37.6 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान रहा। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि दो-तीन अप्रैल को जयपुर के आसमान पर बादल छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पांच-छह अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इसका असर दो दिन तक रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है, तो वहीं कई जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं। आगामी चार से पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा और सामान्य रहेगा।

जयपुर में न्यूनतम तापमान गिरने से लोगों को रात की गर्मी से राहत मिली। देर शाम और सोमवार सुबह भी जयपुर में हल्की ठंडी हवा चली। सोमवार सुबह से जयपुर में हल्के बादल छाए रहे। सरफेस पर हल्की हवा भी लगातार चली। कहीं-कहीं बादल छंटने से लोगों को धूप से परेशान भी होना पड़ा। राजस्थान में बारिश के बाद दिन के साथ रात में भी तापमान गिरा है। पिलानी, सीकर, श्रीगंगानगर, उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, चूरू में आज न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे मापा गया। सबसे कम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस हनुमानगढ़ जिले में मापा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story