बैंड बाजों के साथ निकली भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा

WhatsApp Channel Join Now
बैंड बाजों के साथ निकली भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा


जयपुर, 9 जुलाई (हि.स.)। सांगानेर इलाके में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई। भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा मंदिर महंत सुनील लाटा के सान्निध्य में आयोजित की गई।

सांगानेर वार्ड 98 पार्षद गिरिराज शर्मा के नेतृत्व में भगवान जगन्नाथ जी का विधिवत पूजा आरती कर बैंड व गाजे बाजे के साथ आयोजित हुई। भगवान जगन्नाथ जी रथयात्रा राधा वल्लभ मार्ग स्थित मंदिर से प्रारंभ होकर सांगा बाबा मंदिर पहुंची । जहां पर स्थानीय लोगों ने भगवान जगन्नाथ का स्वागत करते हुए आरती की। रथयात्रा सांगानेर स्थित सिटी बस स्टैंड होते हुए मुख्य बाजार पहुंची, जहां पर व्यापारियों ने जगह-जगह जगन्नाथ जी महाराज को फूल माला अर्पण कर आरती की।

15 जुलाई को भगवान जगन्नाथ जी का माता लक्ष्मी के साथ विवाह, 16 को गुदडी मेला का आयोजन

रथयात्रा के दौरान जगन्नाथ जी मंदिर के मंहत सुनील लाटा ने बताया कि भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा का आयोजन 200 वर्षों से करते आ रहे है। 15 जुलाई को भगवान जगन्नाथ जी का माता लक्ष्मी जी के साथ विवाह महोत्सव व 16 जुलाई को मालपुरा गेट पर गुदडी मेले का आयोजन किया जाएगा।

सांगानेर एसीपी ने भी की भगवान जगन्नाथ जी की आरती, बांटी गई आइसक्रीम व प्रसादी

व्यापार महासंघ सांगानर के अध्यक्ष त्रिलोक चौधरी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तमचंद बच्चानी,महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा ,उपाध्यक्ष रामजीलाल शर्मा,मनोज और संयज मनोहर शर्मा आदि पदाधिकारियों ने रथयात्रा का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर सांगानेर एसीपी विनोद शर्मा ने भी रथयात्रा का स्वागत करते हुए भगवान जगन्नाथ जी की आरती की।भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा में समाजसेवियों की ओर से रथयात्रा की अगुवाई में जगह-जगह आइसक्रीम,ज्यूस,फलों व प्रसादी का वितरण किया गया। रथयात्रा में सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / दिनेश सैनी / संदीप माथुर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story