मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें- नाथूसिंह

मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें- नाथूसिंह
मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें- नाथूसिंह


मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें- नाथूसिंह


जयपुर, 3 अप्रैल (हि.स.)। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी जोधपुर, पंचायत समिति शेखाला, महिला एवं बाल विकास विभाग सेतरावा के सहयोग से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर और ग्राम पंचायत कनोडिया पुरोहितान, में मतदाता जागरूकता विचार गोष्ठी आयोजन किया गया।

पंचायत समिति शेखाला के विकास अधिकारी नाथू सिंह ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि 26 अप्रैल को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में मतदान अनिवार्य रूप से करें। नाथू सिंह ने कहा भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव हमारे लोकतंत्र का मूल आधार है। विद्यालय के प्रधानाचार्य नवीन वर्मा ने प्रत्येक मत के महत्व के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्रदान की और 26 अप्रैल को अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान किया, साथ ही बूथ लेवल अधिकारियों ने कहा कि 18 साल से ऊपर के सभी नागरिक अपने मताधिकार का उपयोग करें।

केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर के के. आर. सोनी ने आगामी 26 अप्रैल को हो रहे चुनाव में अनिवार्य रूप से मतदान का फर्ज निभाने की अपील की है। वोटर अपने संबंधित मतदान केन्द्र पर पहुंच कर अपनी पहचान का दस्तावेज दिखाकर अपना वोट डाल सकते हैं। और मतदाता वोटर आईडी कार्ड के अतिरिक्त भी चुनाव आयोग द्वारा मान्य किए गए 12 प्रकार के दस्तावेजों को दिखाकर भी मतदान कर सकते है।

अटल सेवा केंद्र कनोडिया पुरोहितान और आंगनबाड़ी केंद्र सेतरावा में ग्रामीण महिलाओं द्वारा मटकी पर पेंटिंग, रंगोली ,मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित कर सफल प्रतिभागियों के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। सेतरावा आंगनबाड़ी केंद्र में उपस्थित विशनाराम चौधरी, डीपीएस शेरगढ़ बालेसर और लीला सोलंकी सीडीपीओ देचू उपस्थित रहे।

चौधरी ने कहा कि सभी मतदाता शत प्रतिशत मतदान अवश्य करें। पंचायत समिति देचू के गांव सेतरावा में मतदाता जागरूकता पर विचार गोष्ठी फोटो प्रदर्शनी, शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर द्वारा आयोजित पोस्टर पेंटिंग, प्रतियोगिता, मटका लेखन प्रतियोगिता, के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story