कांग्रेस सरकार ने ठप किया जयपुर का विकास: मंजू शर्मा

कांग्रेस सरकार ने ठप किया जयपुर का विकास: मंजू शर्मा
कांग्रेस सरकार ने ठप किया जयपुर का विकास: मंजू शर्मा


जयपुर, 1 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा जयपुर शहर लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने सोमवार को हवामहल विधानसभा क्षेत्र में संघन जनसंपर्क किया। उन्होंने पूर्व मंत्री महेश जोशी पर क्षेत्र का विकास ठप करने का आरोप लगाते हुए कहा कि महेश जोेशी और कांग्रेस ने सदैव सांप्रदायिकता की राजनीति की है। कांग्रेस के शासन में तुष्टीकरण चरम पर पहुंच गया था। कांग्रेस नेता वोटों की फसल काटने के लिए अपने पराए का फर्क भूल गए थे और कांग्रेस की इन्हीं नीतियों के कारण गत विधानसभा चुनावों में मतदाताओं ने उन्हें सबक सिखा दिया।

जनसंपर्क के दौरान नुक्कड सभाओं को संबोधित करते हुए मंजू ने कहा कि हवामहल विधानसभा क्षेत्र उनके घर जैसा ही रहा है। उनका बचपन भी यहीं पर बीता है और वे इसी क्षेत्र की निवासी है, ऐसे मेंं क्षेत्र के लोगों से उनका गहरा लगाव है और हमेशा वे यहां के लोगो के सुख और दुख में साथ खडी रही है। उन्होंने स्व. भंवरलाल शर्मा को याद करते हुए कहा कि उनके पिता का हवामहल की जनता से अपार स्नेह था। उनके कार्यकाल में ही परकोटा क्षेत्र के विकास की नींव रखी गई थी।

हवामहल विधायक बालमुकुन्दाचार्य ने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले जयपुर में ही दो कानून का राज था, एक कानून आमजन के लिए था जिसमेंं बहुसंख्यक वर्ग को निशाना बनाया जाता था और दूसरा कानून समुदाय विशेष के लोगो के लिए था जिसमें उन्हें कुछ भी करने की छूट दी गई थी। हाल यह था कि छोटी चौपड पर रिक्शे वाला एक सवारी ज्यादा बैठाकर निकल जाए तो उसका चालान बना दिया जाता था लेकिन रामगंज चौपड पर एक दुपहिया पर ही चार सवारी बैठी हो तो पुलिसकर्मी नजर फेर लेते थे। राज्य में भाजपा का शासन आने के बाद ही सुराज का आगाज हुआ है। मुख्यमंत्री भजनलाल के नेतृत्व में 100 दिनोंं की कार्य योजना में जितने कार्य हुए हैं उतने राजस्थान के इतिहास में भी नहीं हुए हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से हाथ खडे करवाकर भाजपा को भारी बहुमत से जीत दिलाने का संकल्प दिलाया।

पूर्व विधायक सुरेन्द्र पारीक ने कहा कि आज विश्व में भारत की साख बढती ही जा रही है और कांग्रेस के नेताओंं को सत्ता से दूर रहना दर्द दे रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी को हटाने के लिए देश के अलग अलग विचारधाराओ के दल एक मंच पर एकत्र हो रहे हैं। यह विडम्बना ही है कि देश में आपातकाल लागू करने वाली पार्टी के नेताओ को सत्ता से दूर होते ही लोकतंत्र खतरे में नजर आने लगा है। पूर्व विधायक ने कांग्रेस को सबक सिखानेे के लिए सभी को एकजुट होकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की।

फूलों और ढोल नगाडों से स्वागत

भाजपा प्रत्याशी का हवामहल विधानसभा क्षेत्र में कईं स्थानों पर भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान लोगों ने मंजू शर्मा के स्वागत में पलक पांवडे बिछा दिए और उनका काफिला जिस मार्ग से गुजरा लोगों ने घरों के बाहर और महिलाओं ने मकानों की छतों पर खडे होकर उनका अभिनंदन किया। वहीं उन्हें दो स्थानों पर केलों से तोला गया। भाजपा प्रत्याशी का शास्त्री नगर पानी की टंकी पर स्वागत, पटेल नगर व माता रोड पर पुष्प वर्षा कर स्वागत, प्रजापति भवन के सामने स्वागत, रावण का चौराहा पर पुष्प वर्षा, पवन बाल विद्यालय पर स्वागत, ललिता शास्त्री नगर में स्वागत, 62 क्वार्टर में स्वागत, टाटा नगर मेन रोड पर स्वागत एवं पुष्प वर्षा, विश्वकर्मा कॉलोनी में पुष्प वर्षा, शिव शक्ति रोड पर पुष्प वर्षा, शिवाजी नगर में पुष्प वर्षा व स्वागत, पिचिग वाले हनुमान मंदिर के सामने पुष्प वर्षा, हाऊसिंग बोर्ड के सामने पुष्प वर्षा, खण्डेलवाल रोड पर स्वागत, सेक्टर 5 में पुष्प वर्षा व स्वागत, गुप्ता क्लिनिक के सामने पुष्प वर्षा व स्वागत, शिवशक्ति रोड पर पुष्प वर्षा, पानी की टंकी के पास राम ढाबा पर भव्य स्वागत किया गया।

यहां किया जनसंपर्क

भाजपा लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने हवामहल विधानसभा क्षेत्र के पौण्ड्रिक मंडल के चौगान चौराहा से जनसंपर्क शुरू किया और इसके पश्चात् लंगर बालाजी, शिवाजी चौक, पौण्ड्रिक पार्क, कंवर नगर, सुभाष चौक, जोरावर सिंह गेट, सीताराम बाजार ब्रह्मपुरी सेे नहर के गणेशजी तथा शास्त्री नगर इलाके में व्यापक जनसंपर्क किया।

इस दौरान जयपुर की बेटी को आशीर्वाद देने के लिए लोग सडकों पर उमड पडे और भगवामय हुए माहौल में आमजन ने हाथ खडे कर भाजपा को वोट देने का संकल्प लिया। वहीं हवामहल विधायक बालमुकुन्दाचार्य महाराज, सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा जयपुर शहर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा, लोकसभा सहप्रभारी सतीश चन्देल और पूर्व विधायक सुरेन्द्र पारीक के साथ सभी मंडलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उनके साथ रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story