लोकसभा चुनाव: छह अप्रैल को सोनिया, राहुल और खडगे जयपुर में जारी करेंगे घोषणापत्र

लोकसभा चुनाव: छह अप्रैल को सोनिया, राहुल और खडगे जयपुर में जारी करेंगे घोषणापत्र
लोकसभा चुनाव: छह अप्रैल को सोनिया, राहुल और खडगे जयपुर में जारी करेंगे घोषणापत्र


जयपुर, 1 अप्रैल (हि.स.)। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में छह अप्रैल को एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसको अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित वरिष्ठ नेता सम्बोधित करेंगे। जनसभा के दौरान कांग्रेस पार्टी का लोकसभा चुनाव के लिए जन घोषणा पत्र भी जारी किया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव ललित तूनवाल ने बताया कि जनसभा की तैयारियों के लिए लोकसभा क्षेत्र सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, दौसा एवं अजमेर के विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभावार प्रभारियों की नियुक्ति की है। लोकसभा क्षेत्र सीकर के विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ में रामसिंह राव, धोद में रघुवीर सिंह राठौड़, सीकर में राहुल भाकर, दांतारामगढ़ में सुरेन्द्र लाम्बा, खण्डेला में डॉ. राजेन्द्र मीणा, नीमकाथाना में अजयसिंह कच्छावा, श्रीमाधेपुर में भीमराज जाखड़, चौमूं में तारा बेनीवाल को प्रभारी नियुक्त किया है। इसी प्रकार लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण के विधानसभा क्षेत्र कोटपूतली में सी. एल. यादव, विराटनगर में पी. एल. प्रजापति, शाहपुरा में अविनाश थानवी, फुलेरा में विक्रम वाल्मीकि, झोटवाड़ा में राजीव चौधरी, आमेर में राजेश अत्री, जमवारामगढ़ में अरूण लुहारीवाल, बानसूर में कमल पहाडिय़ा को प्रभारी लगाया गया है। लोकसभा क्षेत्र जयपुर के विधानसभा क्षेत्र हवामहल में माया सुवालका, विद्याधर नगर में ताराचंद सैनी, सिविल लाईन्स में पूजा वर्मा, किशनपोल में अर्चना सुराणा, आदर्शनगर में कमल शर्मा, मालवीयनगर में लीलावती वर्मा, सांगानेर में एडवोकेट अशोक शर्मा, बगरू में रेणु सैनी, लोकसभा क्षेत्र अलवर के विधानसभा क्षेत्र तिजारा में वीरेन्द्र सिंह महला, किशनगढ़बास में देवेन्द्रसिंह बुटाटी, मुण्डावर में बृजमोहन खत्री, बहरोड़ में अय्यूब खान, अलवर देहात में रियाज फारूकी, रामगढ़ में रूबी खान, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में देशराज पहाडिय़ा, लोकसभा क्षेत्र दौसा के विधानसभा क्षेत्र बस्सी में आलोक पारीक, चाकसू में मोहित सोनी, थानागाजी में विमल सारस्वत, बांदीकुई में विक्रम स्वामी, महुवा में संदीप शर्मा, सिकराय में राजेन्द्र सैन, दौसा में पौरूष भारद्वाज, लालसोट में शुभदेश सिंह तथा लोकसभा क्षेत्र अजमेर के विधानसभा क्षेत्र दूदू में मुकुल गोयल, किशनगढ़ में छोटूराम मीणा, पुष्कर में राजकुमार शर्मा, अजमेर उत्तर में डॉ. सुमित गर्ग, अजमेर दक्षिण में नरेश चौधरी, नसीराबाद में राजेश कटारा, मसूदा में विकास महला व केकड़ी में भवानी शंकर माली को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story