झुंझुनू पुलिस ने अपराधी पर रखा 50 पैसे का इनाम

झुंझुनू पुलिस ने अपराधी पर रखा 50 पैसे का इनाम
झुंझुनू पुलिस ने अपराधी पर रखा 50 पैसे का इनाम


झुंझुनू, 13 फ़रवरी (हि.स.)। राजस्थान में झुंझुनू जिला पुलिस अधीक्षक ने एक नया प्रयोग करते हुये एक अपराधी को पकड़ने पर 50 पैसे का इनाम घोषित किया है। जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्रोई का कहना है कि अपराधी का उसकी औकात बताने के लिए 50 पैसे का इनाम घोषित किया गया है। अपराधी पर मात्र 50 पैसे का इनाम रखकर समाज में यह संदेश देना चाहते है कि तुम्हारी औकात 50 पैसे की ही है।

पुलिस अक्सर अपराधी को पकड़ने के लिए एक हजार, पांच हजार, 11 हजार या इससे अधिक राशि के इनाम की घोषणा करती है। लेकिन झुंझुनू पुलिस अधीक्षक ने सिर्फ 50 पैसे का इनाम घोषित किया है। जिले के सिंघाना थाने का फरार आरोपित योगेश उर्फ योगी पर यह राशि घोषित की है। आरोपित योगेश पर सिंघाना थाने में आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज है। योगेश के खिलाफ सिंघाना थाने में दो मामले दर्ज हैं। वह करीब एक साल से फरार चल रहा है। पुलिस काफी प्रयास के बाद भी आरोपित को पकड़ नहीं पाई है।

एसपी देवेन्द्र विश्रोई ने 12 फरवरी देर रात एक लेटर जारी किया है। लेटर में लिखा है कि सिलारपुरी निवासी योगेश उर्फ योगी पुत्र उम्मेद सिंह मेघवाल पर सिंघाना थाने में 75/2023 और 76/2023 आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज है। आरोपित को बंदी बनाने वाली टीम या जो व्यक्ति इस अपराधी के सम्बन्ध में सूचना देगा उसको को 50 पैसे का इनाम दिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्रोई ने राजस्थान पुलिस नियम 1965 की धारा 4.18 की प्रदत्त शक्तियों का हवाला दिया गया है। आदेश में लिखा है कि वांछित अपराधों को बंदी बनाने व बंदी करवाने की सही सूचना देने या बंदी करेगा या बंदी करवाया उसको घोषित राशि प्रदान की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रमेश सर्राफ/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story