जहाजपुर प्रधान सीता देवी गुर्जर निलंबित

जहाजपुर प्रधान सीता देवी गुर्जर निलंबित
जहाजपुर प्रधान सीता देवी गुर्जर निलंबित


शाहपुरा, 05 जुलाई (हि.स.)। शाहपुरा जिले की जहाजपुर पंचायत समिति की प्रधान सीता देवी गुर्जर को राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। सीता देवी गुर्जर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर की मां है।

राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के शासन उप सचिव (जांच) द्वारा आज जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जहाजपुर पंचायत समिति की प्रधान सीता देवी गुर्जर द्वारा राजस्थान पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 33(क) एवं धारा 46(1) में वर्णित प्रावधानों की पूर्णता पालन सुनिश्चित नहीं करने के आरोप से विभागीय जांच रिपोर्ट में प्रमाणित होने के बाद यह निलंबन पत्र जारी किया गया है। इन आरोपों के लिए प्रधान सीता देवी गुर्जर उत्तरदायी है।

इस आदेश के मुताबिक राज्य सरकार राजस्थानी पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 38(4) के तहत प्रदेश शक्तियों का प्रयोग करते हुए सीता देवी गुर्जर को तुरंत प्रभाव से प्रधान पद से निलंबित करते हुए आदेश दिया है कि निलंबन काल के दौरान वो पंचायत समिति जहाजपुर के किसी कार्य एवं कार्यवाही में भाग नहीं ले सकेगी।

उल्लेखनीय है कि जहाजपुर पंचायत समिति की प्रधान सीता देवी गुर्जर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धीरज गुर्जर की माता है। धीरज गुर्जर इस बार विधानसभा का चुनाव जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र से हार गए थे। उसके बाद से ही प्रधान सीता देवी गुर्जर के निलंबन की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द पेसवानी/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story