एब्डोमिनल कैंसर डे पर 25 शहरों में होगी इंटरनेशनल मल्टीसिटी वॉक

एब्डोमिनल कैंसर डे पर 25 शहरों में होगी इंटरनेशनल मल्टीसिटी वॉक
एब्डोमिनल कैंसर डे पर 25 शहरों में होगी इंटरनेशनल मल्टीसिटी वॉक


जयपुर , 3 अप्रैल (हि.स.)। एब्डोमिनल कैंसर ट्रस्ट की ओर से एब्डोमिनल कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 70 दिवसीय अभियान की शुरूआत की गयी है। यह अभियान 19 मई को विश्व एब्डोमिनल कैंसर डे तक चलेगा। इसकी थीम 'अवेयरनेस इज पावर' रखी गयी है। इसके लिए 19 मई को दुनियाभर के 25 शहरों में इंटरनेशनल मल्टी सिटी वॉक का आयोजन किया जा रहा है। इसी दिन जयपुर में भी जयपुर हैरिटेज वॉक का आयोजन होगा। तीन किलोमीटर की यह वॉक एब्डोमिनल कैंसर के प्रति अवेयरनेस और स्वस्थ रहने का संदेश देगी। इसी कड़ी में इवेंट को लेकर एक पोस्टर लॉन्च किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जयपुर के कुलपति प्रो.सुधीर भंडारी रहे। प्रो.भंडारी ने एब्डोमिनल कैंसर को लेकर जागरूक होने और स्वस्थ रहने का आह्वान किया।

इस अवसर पर एब्डोमिनल कैंसर ट्रस्ट के फाउंडर और एब्डोमिनल कैंसर डे के संस्थापक डॉ.संदीप जैन, वर्ल्ड हेल्थ एंड वेलनेस फेस्ट के सह संस्थापक और आईईएमआर के निदेशक मुकेश मिश्रा, आरयूएचएस, यूएन जीसीएनआई, राजस्थान से डॉ. प्रमिला संजय,फोर्टिस हॉस्पिटल में एनेस्थीसिया विभाग के एडिशनल डायरेक्टर डॉ. अखिल अग्रवाल मौजूद रहे।

डॉ. संदीप जैन ने कहा कि लोगों में एब्डोमिनल कैंसर घातक बीमारी है। इसके इलाज के लिए शुरुआती स्टेज पर हमें जागरूक रहना बहुत जरूरी है। इसके लिए आवश्यक है कि बीमारी के कारण, लक्षण और बचाव के उपाय जानें। 70 दिवसीय अवेयरनेस कैंपेन के बारे में जानकारी देते हुए डॉ.जैन ने कहा कि 'अवेयरनेस इज पावर' अभियान समाज में अलख जगाने का काम करेगा। अभियान की अवधि के दौरान शहरवासियों को जागरूक करने वाली गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

वहीं मुकेश मिश्रा ने बताया कि 19 मई को स्वस्थ रहने के संदेश के साथ जयपुर समेत 25 शहरों में वॉक होगी। कैंपेन के बीच में ऑनलाइन टॉक शो में डॉक्टर्स से कैंसर के बचाव व राहत उपायों पर चर्चा के साथ साथ अन्य एक्टिविटी होगी। अभियान के साथ 45 से अधिक अस्पतालों को जोड़ा गया है। मिश्रा ने अधिक से अधिक लोगों से इस मुहिम से जुड़ने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story