जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री चार लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त कोर कमेटी की बैठक में हुए शामिल

जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री चार लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त कोर कमेटी की बैठक में हुए शामिल
जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री चार लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त कोर कमेटी की बैठक में हुए शामिल


जोधपुर, 1 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में राजस्थान में अपने मिशन 25 को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व पूरे प्रदेश में तूफानी दौरे कर रहा है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जोधपुर में संयुक्त कोर कमेटी की बैठक की।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह सोमवार को विमान से जोधपुर पहुंचे। शाह एयरपोर्ट से सीधे स्थानीय एक होटल पहुंचे और जोधपुर लोकसभा क्षेत्र सहित पाली, बाड़मेर-जैसलमेर, जालौर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र की संयुक्त कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद रहे।

संयुक्त कोर कमेटी की बैठक दीप प्रज्जवन के साथ शुरू हुई। जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह काे पटुका ओढ़ा कर उनका स्वागत किया। केंद्रीय गृहमंत्री शाह की इस संयुक्त कोर कमेटी की बैठक से मीडिया को अलग रखा गया। बैठक में गृहमंत्री शाह ने जीत के लिए कार्यकर्ताओं को कई मूल मंत्र भी दिए। चार लोकसभा क्षेत्रों की संयुक्त बैठक में राजस्थान सरकार के चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल, राज्यमंत्री केके बिश्नोई के अलावा भाजपा के जनप्रतिनिधि और चारों लोकसभा क्षेत्र के विधायक और लोकसभा उम्मीदवार भी मौजूद रहे। हाल ही में बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार कैलाश चौधरी का समर्थन करने वाली निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी भी इस बैठक में शामिल हुईो।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की 25 लोकसभा की सीटों में जोधपुर लोकसभा सीट भी चुनिंदा हॉट सीटों में एक है। जोधपुर लोकसभा सीट से जहां केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस ने राजपूत उम्मीदवार पर दांव खेलते हुए करण सिंह उचियारड़ा को चुनावी मैदान में उतार कर मुक़ाबले को और रोचक बना दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story