केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान की ओर से हिंदी कार्यशाला आयोजित

केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान की ओर से हिंदी कार्यशाला आयोजित
केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान की ओर से हिंदी कार्यशाला आयोजित


जयपुर, 14 मई (हि.स.)। केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान, जयपुर में आज से दो दिवसीय हिंदी कार्यशाला का शुभारंभ हुआ। आयुष मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद के अन्तर्गत विभिन्न संस्थान एवं इकाइयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने इस दो दिवसीय हिंदी कार्यशाला में भाग लिया।

कार्यशाला का शुभारंभ केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली के महानिदेशक डॉ. सुभाष कौशिक ने किया। इसके अतिरिक्त उन्होने राजभाषा सहायिका पुस्तक का भी विमोचन किया।

कार्यशाला का आयोजन डॉ. निधि महाजन प्रभारी अधिकारी केन्द्रीय होम्योपैथी अनुसंधान संस्थान, जयपुर की देखरेख में किया गया। उन्होने इस कार्यशाला में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया एवं अपनी संस्थान की गतिविधियों से सभी को परिचित कराया। इस अवसर पर सुधीर कुमार, सहायक निदेशक (प्रशासन), ने अपने प्रेरणादायी विचारों से सभी श्रोताओं को लाभांवित किया व विभागीय कार्य अधिक से अधिक हिंदी में करने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यशाला का समन्वयन मीनाक्षी भाटिया, हिंदी संपर्क अधिकारी, परिषद मुख्यालय, नई दिल्ली के मार्गदर्शन में हुआ। उन्होंने सभी नवनियुक्त अनुसंधान अधिकारियों को कार्यालयीन कार्यों में हिंदी की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story