एमडीएम में हार्ट के मरीज की मौत : डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

एमडीएम में हार्ट के मरीज की मौत : डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप
एमडीएम में हार्ट के मरीज की मौत : डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप


जोधपुर, 11 जून (हि.स.)। शहर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती हार्ट के मरीज की मौत हो गई। मृतक के परिजन ने डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया और एम्स चिकित्सालय से मेडिकल बोर्ड बिठाकर जांच की मांग की। परिजन मोर्चरी के बाहर एकत्र हो गए। संदेह है कि मरीज के अत्यधिक रक्त स्त्राव से मौत हुई है। फिलहाल इस बारे में अग्रिम जांच की जा रही है।

फलोदी जिले के देचू थाना क्षेत्र में कोलू निंबायत के रहने वाले 44 साल के टीकूराम पुत्र हरूराम भील को गत 11 मई को हार्ट की तकलीफ होने पर एमडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इनका पांच जून को ऑपरेशन किया गया। डॉक्टर सुभाष बलारा और स्टाफ द्वारा उनकी जांच देखरेख की जा रही थी। टीकूराम की 10 जून को मौत हो गई। उनके पुत्र रामलाल का आरोप है कि 9 जून तक उसके पिता टीकूराम की हालत सही थी और वे सभी से बोलचाल रहे थे। 10 को खून की नली चेंज की गई थी। तब से उनकी तबीयत बिगड़ गई। रामलाल ने तबीयत खराब होने पर अपने चाचा रेवतराम को भी बुलाया था। हार्ट मरीज आईसीयू वार्ड में भर्ती टीकूराम के अत्यधिक खून बहने से वह बेड और फर्श पर फैला हुआ था।

रामलाल का कहना है कि वहां की फोटो वीडियो बनाए जाने पर डॉक्टर और स्टाफ ने मोबाइल से हटा दिए। परिजन का आरोप है कि डॉक्टर और स्टाफ की लापरवाही से टीकूराम की जान गई है। उन्होंने एक शिकायत पत्र अस्पताल अधीक्षक के नाम दिया और एम्स अस्पताल में मेडिकल टीम का गठन कर जांच की मांग रखी है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story