गांधी वाटिका म्यूजियम को अविलंब शुरू करे सरकार- गहलोत

गांधी वाटिका म्यूजियम को अविलंब शुरू करे सरकार- गहलोत
गांधी वाटिका म्यूजियम को अविलंब शुरू करे सरकार- गहलोत


जयपुर, 10 जून (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जयपुर के सेंट्रल पार्क में निर्मित गांधी वाटिका म्यूजियम को अविलंब शुरू करने की भजनलाल सरकार से अपील की है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि म्यूजियम को अबतक शुरू नहीं करने की प्रशासन की हठधर्मिता के खिलाफ गांधीवादियों को गांधी वाटिका शुरू करने के लिए अनशन करने पर मजबूर होना पड़ सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया कि हमारी सरकार ने जयपुर के सेंट्रल पार्क में गांधीजी के संदेश को नई पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए करीब 85 करोड़ रुपये की लागत से गांधी वाटिका म्यूजियम बनाया। जिसका उद्घाटन 23 सितंबर 2023 को राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया था।

उन्होंने लिखा कि पहले प्रशासन के चुनावों में व्यस्त होने के कारण इसे आमजन के लिए शुरू नहीं किया था, परन्तु अब तो लोकसभा चुनाव भी हो चुके हैं एवं नई सरकार को छह महीने से अधिक का समय हो गया है। ऐसे में अभी तक गांधी वाटिका म्यूजियम को शुरू ना किया जाना समझ के परे है। मैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से आग्रह करना चाहता हूं कि जयपुर में बने इस आकर्षक म्यूजियम को अविलंब शुरू किया जाए। ऐसा ना हो कि प्रशासन की इस हठधर्मिता के खिलाफ गांधीवादियों को गांधी वाटिका शुरू करने के लिए अनशन करने पर मजबूर होना पड़े।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story