घांची समाज ने स्थापना दिवस पर निकाली शोभायात्रा, शांति यज्ञ किया

घांची समाज ने स्थापना दिवस पर निकाली शोभायात्रा, शांति यज्ञ किया
घांची समाज ने स्थापना दिवस पर निकाली शोभायात्रा, शांति यज्ञ किया


जोधपुर, 09 जून (हि.स.)। घांची समाज के 890वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जोधपुर घांची समाज की ओर से 21 दिवसीय कार्यक्रमों के अंतर्गत रविवार को शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देती हुई झांकियों को शामिल किया गया। धार्मिक व सामाजिक झांकियों के साथ ही शोभायात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झांकियों को भी सम्मिलित किया गया। समाज के व्यक्ति के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर घांची समाज में आज जोरदार उत्साह देखा गया। इस दौरान शोभायात्रा मोदीमय नजर आई।

शोभायात्रा के मुख्य प्रभारी राजेश भाटी ने बताया कि बाईजी तालाब स्थित समाज की बगेची से लगभग 101 झांकियों के साथ शोभायात्रा रवाना हुई जो जालोरी बारी मारवाड़ दुग्ध का चोहटा, घोड़ों का चौक से नई सडक़ होते हुए घंटाघर, सिरे बाजार, गंगश्यामजी मन्दिर, पुराने दुग्ध का चोहटा, पुष्टिकर स्कूल से जालोरी गेट बालाजी मंदिर पर पहुंचकर संपन्न हुई। शोभायात्रा में समाज के बच्चों, बालिकाओं, महिलाओं, गणमान्य समाज बंधुओं व भामाशाहों की उपस्थिति रही। शोभायात्रा में भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देती हुई झांकियां देखने को मिली। शोभायात्रा के दौरान समाज के युवा, महिलाएं एवं बच्चों ने भी उत्साह के साथ हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि इससे पहले सुबह जालोरी गेट के अन्दर स्थित समाज के बाल विद्या मंदिर प्रांगण में शान्ति यज्ञ (हवन) का कार्यक्रम हुआ। इसमें समाज, प्रदेश व देश में शांति के लिए आहुतियां दी गई।

युवाओं ने किया रक्तदान

इसके साथ ही समाज के जी सेवन समिति द्वारा पारस ब्लड डोनेशन सेंटर में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। घांची समाज के भाजपा पार्षद घनश्याम ने बताया कि समाज के स्थापना दिवस के अवसर पर युवाओं ने रक्तदान किया। साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेंगे इसके चलते भी युवाओं ने जोश और उत्साह के साथ रक्तदान किया। वरुण धनाडिया ने बताया कि समाज के युवाओं द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है लेकिन आज स्थापना दिवस एवं प्रधानमंत्री मोदी के तीसरी बार शपथ लेने की खुशी में युवाओं द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story