सैकड़ों देशी-विदेशी पक्षियों के बर्ड हाउस के साथ आज भी कायम है फन वर्ल्ड का समर जलवा

सैकड़ों देशी-विदेशी पक्षियों के बर्ड हाउस के साथ आज भी कायम है फन वर्ल्ड का समर जलवा
सैकड़ों देशी-विदेशी पक्षियों के बर्ड हाउस के साथ आज भी कायम है फन वर्ल्ड का समर जलवा


बीकानेर, 16 मई (हि.स.)। संभाग मुख्यालय बीकानेर की तपती गर्मी में अगर कोई वर्षों से राहत का आशियाना बना हुआ है तो वह है बीकानेर से 10 किलोमीटर की दूरी पर नाल गांव स्थापित फन वर्ल्ड वाटर पार्क।

फन वर्ल्ड को स्थापित हुए लगभग 30 वर्ष होने के आये है और लगातार बीकानेर के बच्चों के साथ पूरे परिवारजनों, पर्यटकों के लिये एन्टरटेनमेंट का ठीकाना बना हुआ है। बीकानेर में मार्च से लेकर सितम्बर तक कम से कम एक बार फन वर्ल्ड ना जाये तो परिवार की पिकनीक कैलेण्डर ओर एन्टरटेनमेंट का कोटा पूरा नही होता है। तो इस बार फिर गर्मियां में फन वर्ल्ड के प्रमोटर नेमीचंद गहलोत तैयार है कुछ नये झूलों, नये पक्षियों और कम रेट में फुल एन्टरटेनमेंट के अपने स्थाई वादे के साथ।

बीकानेर से नाल रेल्वे ओवर ब्रिज के समीप स्थापित फन वर्ल्ड वाटर पार्क में जहां छोटे बच्चों के लिये छोटे छोट 20 तरह के झूले, राइड और छोटा स्वीमिंग पूल है तो महिलाओं के लिए भी आकर्षक झूलों वाली राइड, ट्रेन राइड, हैलीकाॅप्टर राइड के साथ फैमिली स्वीमिंग पूल है जिसमे महिलाऐं स्वीमिंग का आनन्द उठा सकती है। पुरूष वर्ग के लिये सभी तरह के झूलों के साथ बड़ा सा स्वीमिंग पूल का विशेष प्रबन्धन किया हुआ है। इसके साथ ही कपल और फैमिली के लिये बोटिंग की आनन्द लिया जा सकता है। वाटर पार्क में बड़े आयोजन के करने के लिये हाॅल, झौंपड़िनुमा कमरे भी मिल जाते है। कम रेट, ज्यादा एन्टरटेनमेंट के वादे पर कवी मिजाज रखने वाले नेमीचंद गहलोत बताते है कि इस फन वर्ल्ड की स्थापना बीकानेर में किसी बड़े एन्टरटेंनमेंट के ना होने के खालीपन को भरना था और आज नगर निवासियों के साथ बीकानेर के बारह से आये मेहमान भी यहां आकर आनन्द उठाते है तो उनका मन बड़ा प्रसन्न रहता है।

खाने पीने की व्यवस्था पर गहलोत बताते है कि हमारे यहां विभिन्न तरह के ब्रांडेड कम्पनियेां के पेय पदार्थ और पैकेट् फुड आइटम हर समय मिलते और यहा पर परिवार अपने घर से भी खाना बनाकर ला सकता है जिसको पार्क में विभिन्न विश्रााम स्थलियों में बैठकर खा सकता है। स्वीमिंग पूल में जाने के लिये सुरक्षा पेटी व अन्य उपकरण हर समय मौजूद रहते है तथा रिर्सोट का स्टाॅफ भी सुरक्षा की दृष्टि से हर समय ध्यान देते रहते है। गहलोत के अनुसार वाटर पार्क की खासियत है की आपको यहां जगह जगह स्थापित 20 शीतल जल के वाटर कूलर मिल जायेंगें जिससे आप बगैर अतिरिक्त पैसे खर्च किये ताजे व ठण्डे पानी की भरपूर सुविधा मिल जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story