ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी आगः बीस दमकलों ने डेढ़ घंटे में पाया आग पर काबू

ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी आगः बीस दमकलों ने डेढ़ घंटे में पाया आग पर काबू


जयपुर , 10 जुलाई (हि.स.)। विश्वकर्मा थाना इलाके में देर शाम बुधवार को एक ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर वीकेआई, बनीपार्क, मानसरोवर, बाइस गोदाम और झोटवाड़ा से दमकलें मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये का तैयार और कच्चा माल जल गया। आग का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार वीकेआई रोड नंबर 14 पर स्थित एक ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में बुधवार शाम करीब पाैने छह बजे अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें करीब एक किलाेमीटर दूर से नजर आ रही थी। फैक्ट्री से निकले धुएं के चलते आस-पास के लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा। आग की सूचना पर वीकेआई से 9, बनीपार्क, मानसरोवर, बाइस गोदाम और झोटवाड़ा से 2-2 दमकल मौके पर पहुंची। इन दमकलों को पानी के लिए चक्कर भी लगाने पड़े। आग लगने के बाद पुलिस ने इलाके की विद्युत आपूर्ति भी बंद करवा दी।

एएसआई बजरंग सिंह ने बताया कि वीकेआई रोड नंबर 14 पर एक ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में जोरदार आग लग गई थी। आग का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने के दौरान फैक्ट्री में काम चल रहा था। आग लगने पर सभी कर्मचारी सकुशल बाहर निकल आए। आग से कोई हताहत नहीं हुआ। ट्रांसफार्मर में डाले जाने वाले ऑयल से चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

कपड़ा शोरूम में लगी आग, लाखों का सामान जला

बस्सी थाना इलाके में मंगलवार देर रात तुंगा रोड पर एक कपड़ों में शोरूम में आग लग गई। आग से लाखों रुपये के कपड़े जल कर राख हो गए। आग की सूचना पर घाटगेट फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गई। दमकल की दो गाड़ियों को आग को कंट्रोल करने में तीन घंटे से अधिक का समय लग गया।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात साढ़े 11 बजे मंगलम शोरूम में आग लग गई। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पर दमकल और पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस पर बिजली विभाग के अधिकारी छोटेलाल सैनी सहित उनकी टीम को मौके पर बुलाया गया। बिजली विभाग की टीम ने इलाके के बिजली कनेक्शन को काटा। इस पर दमकल ने आग बुझाने का काम शुरू किया। कपड़े का यह शोरूम आशीष कुमार का है। पीडित ने पुलिस को बताया कि उनकी दुकान में रखा 32 लाख रुपये का सामान जल कर राख हो गया हैं। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

समरससमरससमरस

हिन्दुस्थान समाचार / दिनेश सैनी / संदीप माथुर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story