अजमेर में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, चार घंटे में दमकलों ने पाया काबू

अजमेर में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, चार घंटे में दमकलों ने पाया काबू
अजमेर में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, चार घंटे में दमकलों ने पाया काबू


अजमेर, 2 अप्रैल (हि.स.)। गेगल इंडस्ट्रीज एरिया स्थित एक प्लाईवुड फैक्ट्री में सोमवार रात अचानक आग लग गई। इसकी सूचना मिलने के बाद अजमेर व आस-पास के क्षेत्रों से दमकलें मौके पर पहुंची और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि प्लाईवुड होने के कारण अन्दर ही अन्दर आग धधकती रही और ऐसे में मलबा हटाने के लिए जेसीबी की मदद भी ली। फिलहाल, आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ लेकिन आग से लाखों रुपये के नुकसान का आंकलन है।

अग्निशमन अधिकारी गौरव तंवर ने बताया कि गेगल में प्लाईवुड फैक्ट्री में रात करीब साढे़ तीन बजे आग की सूचना मिली। इसके बाद दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। प्लाईवुड होने के कारण आग धधकती रही और ऐसे में कायड़ माइंस, सिविल डिफेंस की दमकल को भी मौके पर बुला लिया। करीब मंगलवार सुबह साढे़ सात बजे तक आग पर काबू पा लिया। लेकिन प्लाईवुड होने के कारण अन्दर ही अन्दर आग धधक रही थी। ऐसे में जेसीबी की मदद से मलबा हटाकर आग को पूरी तरह बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। थोड़ा टाइम लगेगा, दोपहर तक इसे पूरी तरह बुझा दिया जाएगा। आग से कोई जनहानि नहीं हुई। आग लगने के कारणों का भी फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story