डिग्री पाकर खिले चेहरे: 4 गोल्ड मेडलिस्ट समेत 945 को मिली डिग्री

डिग्री पाकर खिले चेहरे: 4 गोल्ड मेडलिस्ट समेत 945 को मिली डिग्री


जयपुर, 7 जुलाई (हि.स.)। स्वामी केशवानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एसकेआईटी) के बैच 2022 एवम 2023 बैच के बीटेक, एमटेक और एमबीए के 945 स्टूडेंट्स का भव्य डिग्री डिस्ट्रीब्यूशन समारोह रविवार को कॉलेज परिसर में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर इन बैच में अपने इंजीनियरिंग ब्रांच में प्रदेशभर में प्रथम स्थान पर रहने वाले गोल्ड मेडलिस्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स विनय व्यास, राशि किनरा, अवेधश चेष्टा और हर्षिता शर्मा ने डिग्री प्राप्त की। इससे पूर्व सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में कॉलेज के चीफ पैट्रन राजाराम मील, चेयरमेन सुरजाराम मील, निदेशक जयपाल मील, प्रिंसीपल प्रो. रमेश कुमार पचार, डीन डॉ. आर के जैन, फैकल्टी अफेयर्स हेड मुकेश अरोडा, कार्यक्रम कोऑर्डिनेटर नवल किशोर जांगिड़ समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे एवं स्टूडेंट्स का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में कॉलेज के निदेशक जयपाल मील ने विद्यार्थियों को उनके आगामी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं की। उन्होंने बताया कि अब कॉलेज ऑटोनोमस हो गया है एवं आने वाले समय में कॉलेज से निकलने वाली प्रतिभाएं पूरी दुनिया में अपनी छाप छोडेगी। उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख ब्रांचेज में प्रदेशभर में एसकेआईटी के स्टूडेंट्स ने परचम लहराया है, जो कि कॉलेज की श्रेष्ठता को प्रमाणित करता है। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. नेहा पुरोहित के साथ डॉ. ऋषि व्यास ने किया।

कॉलेज के माहौल को बताया सर्वश्रेष्ठ

समारोह में गोल्ड मेडलिस्ट के साथ ही इन बैच में प्रदेशभर में सेकंड टॉपर रहे नेहा कुमावत, कीर्ति कोठारी और काव्या कुलश्रेष्ठ के साथ अन्य स्टूडेंट्स ने डिग्री प्राप्त की। सभी स्टूडेंट्स ने अपनी सफलता में कॉलेज के योगदान एवं फैकल्टी के समर्पण को दिया। सभी ने एकसुर में कॉलेज के माहौल को प्रदेश ही नहीं पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ बताया।

ये रहे टॉपर, प्राप्त की डिग्री

डिग्री प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स में 2022 बैच के आईटी ब्रांच टॉपर विनय व्यास, दूसरे स्थान पर रहने वाले सिविल ब्रांच से नेहा कुमावत, सीएस ब्रांच से कीर्ति कोठारी ने डिग्री प्राप्त की। वहीं 2023 बैच के गोल्ड मेडलिस्ट ईसी ब्रांच के राशि किनरा, अवेधश चेष्टा और इलेक्ट्रोनिक ब्रांच के हर्षिता शर्मा ने डिग्री प्राप्त की। इनके साथ ही 23 बैच में सिविल ब्रांच से दूसरे स्थान पर रही काव्या कुलश्रेष्ठ ने भी डिग्री प्राप्त की। इस अवसर पर 22 बैच के एमटेक स्टूडेंट्स में सीएस और ईसी ब्रांच में गोल्ड मेडलिस्ट रहे तपेश कुमार एवं नूरजबीन के साथ दूसरे स्थान पर सीएस ब्रांच की अंजलि सिंह एवं ईसी ब्रांच की दिव्या भारद्वाज के साथ ही अन्य स्टूडेंट्स ने डिग्री प्राप्त की। वहीं 23 बैच में एमटेक वीएलएसआई डिजायन में गोल्ड मेडलिस्ट रहे स्टूडेंट किशन कुमार ने डिग्री प्राप्त की।

समारोह में प्रदेशभर से अल सुबह ही सैकडो की संख्या में स्टूडेंट्स एकत्रित होना शुरू हो चुके थे। आयोजन से पूर्व कॉलेज परिसर में स्टूडेंट्स अपनी पुरानी यादों को ताजा करते नजर आए एवं पुराने दोस्तो से गर्मजोशी से मिलते दिखे। उन्होंने कैम्पस में बिताई अपनी पुरानी खट्टी-मीठी यादे भी ताजा की तो वहीं फैकल्टी मेम्बर्स से भी उत्साह से मिलते दिखे। इस दौरान स्टूडेंट्स अपने प्लेसमेंट को लेकर भी खासे खुश नजर आए।

स्टूडेंट्स से सांझा किए अनुभव

डिग्री प्राप्त करने के बाद स्टूडेंट्स ने अपने अनुभव भी सांझा किए एवं वर्तमान में वे कहां जॉब कर रहे हैं, उसके बारे में बताया। गोल्ड मेडलिस्ट रहे स्टूडेंट्स ने सफलता केएस श्रेय कॉलेज के पॉजिटिव एनवायरमेंट को दिया। फैकल्टी मेम्बर्स के साथ बिताए समय एवं उनके द्वारा मिले टिप्स को उन्होंने जीवन में प्रेरणादायी बताया। इस अवसर पर उन्होंने कॉलेज के शिक्षण माहौल, इन्फ्रा और फैकल्टी मेम्बर्स की भी तारीफ की।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story