जैसलमेर में बिजली चोरी के खिलाफ बिजली विभाग ने कमर कसी, 25 जगहों पर कनेक्शन काटे

जैसलमेर में बिजली चोरी के खिलाफ बिजली विभाग ने कमर कसी, 25 जगहों पर कनेक्शन काटे
जैसलमेर में बिजली चोरी के खिलाफ बिजली विभाग ने कमर कसी, 25 जगहों पर कनेक्शन काटे


जैसलमेर, 15 मई (हि.स.)। शहर में बिजली चोरी के खिलाफ बिजली विभाग ने कमर कस ली है। दरअसल, पिछले दिनों जिला प्रशासन की ओर से निर्देशित किए जाने के बाद हरकत में आए डिस्कॉम के कर्मचारियों ने 25 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी। इस दौरान बिजली चोरी करने वालों के कनेक्शन भी काटे गए।

जोधपुर डिस्कॉम के जैसलमेर एसई जेआर गर्ग ने बताया कि डिमांड-सप्लाई में अंतर आ रहा है। ऐसे में लोग बिजली चोरी भी कर रहे हैं। गर्ग ने बताया कि हम बिजली चोरों पर सख्ती के साथ कार्रवाई करते हुए उनके कनेक्शन काटने के काम कर रहे हैं। इसको लेकर जैसलमेर शहर की विभिन्न बस्तियों में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 6 अलग-अलग टीम बनाई गई है।

जैसलमेर शहर के कई इलाकों में लगातार बिजली चोरी की शिकायतों को देखते हुए एडीएम मुनीराम बागड़िया ने सख्त आदेश देते हुए ऐसे लोगों के तुरंत कनेक्शन काटने को कहा था। इसी कड़ी में बिजली विभाग ने 6 अलग अलग टीम बनाई जो शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। जेआर गर्ग ने बताया कि इन टीमों की ओर से शहरी क्षेत्र में विभिन्न श्रेणी के लगभग 170 परिसरों की जांच की गई। जिसमें कुल 25 परिसरों में बिजली चोरी पाई गई। बिजली चोरी करने वालों के मौके पर कनेक्शन काटे गए। इसके साथ ही बिजली चोरी करने वाले मामलों में कुल 18.50 लाख रुपये की जुर्माना राशि का आंकलन किया गया है। एसई जेआर गर्ग ने बताया कि जुर्माना राशि जमा न करने वालों के खिलाफ आने वाले 2 दिनों में बिजली चोरी निरोधक पुलिस थाना में बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बिजली चोरी नहीं करें।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story