डीएम ने किया धौलपुर शहर के जल भराव एवं डूब क्षेत्रों का निरीक्षण

डीएम ने किया धौलपुर शहर के जल भराव एवं डूब क्षेत्रों का निरीक्षण
डीएम ने किया धौलपुर शहर के जल भराव एवं डूब क्षेत्रों का निरीक्षण


धौलपुर, 4 जुलाई (हि.स.)। जिले में जारी मानसून सीजन को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बरसात के दौरान जलभराव से बचाव के उपाय तथा जल की निकासी के लिए प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। इसी क्रम में जिलाधिकारी श्रीनिधि बी टी ने शहर में जल निकासी व्यवस्था एवं शहर के निचले जल भराव क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

डीएम गुरुवार को रेलवे स्टेशन के पास स्थित तगावली रोड पर रेलवे द्वारा निर्माणाधीन नाले के पास जल निकासी व्यवस्था एवं डूब क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने आयुक्त नगर परिषद एवं अधिशाषी अभियन्ता से जल निकासी व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने स्टेशन से लेकर पुरानी नैरोगेज लाइन के फाटक तक जल भराव क्षेत्रों का पैदल निरीक्षण भी किया। आज ही जिलाधिकारी ने जल भराव क्षेत्र छितरिया ताल का भी मौका मुआयना किया। उन्होंने छितरिया ताल पर किये जा रहे पाल निर्माण के बारे में संवेदक एवं नगर परिषद के अधिकारी से ताल के कैचमेंट ऐरिया पाल की ऊंचाई एवं कार्य की गुणवत्ता एवं मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ताल के भराव क्षेत्र से लवकुश वाटिका एवं मेडिकल कॉलेज के उद्यान के लिए जल प्रयोग की संभावना पर विचार किये जाने के लिए कहा। जिससे की ताल का ओवरफ्लो कम किया जा सके एवं जल का सदुपयोग किया जा सके। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ब्रह्मलाल जाट, आयुक्त नगर परिषद अशोक शर्मा एवं अधिशाषी अभियन्ता बृजमोहन सिंघल साथ रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रदीप/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story