अल सुबह कॉलोनियों में पहुंचे सम्भागीय आयुक्त

अल सुबह कॉलोनियों में पहुंचे सम्भागीय आयुक्त
अल सुबह कॉलोनियों में पहुंचे सम्भागीय आयुक्त


अल सुबह कॉलोनियों में पहुंचे सम्भागीय आयुक्त


धौलपुर , 16 मई (हि.स.)। शहर की बिगड़ती पेयजल व्यवस्था को देखते हुए संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने गुरूवार को शहर के कुछ क्षेत्रों का दौरा किया। आयुक्त ने अल सुबह धौलपुर शहर की आधा दर्जन से अधिक कॉलोनी में घर-घर जाकर पेयजल व्यवस्था का जायजा लिया।

विभिन्न इलाकों में पेयजल संकट के चलते आयुक्त ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता समेत अन्य अधिकारियों को कडी फटकार लगाई। शहर में पेयजल संकट की शिकायतों के बीच में भरतपुर के संभागीय आयुक्त मांवरमल वर्मा ने गुरुवार सुबह शहर की पंचवटी कॉलोनी, कैला कॉलोनी, भामती पुरा, पुरानी जिरौली, न्यू जिरौली सहित अन्य इलाकों में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ने घर-घर जाकर आम लोगों से पेयजल संबंधी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जगह जगह आमजन द्वारा जलापूर्ति की शिकायत की गई। किसी भी कॉलोनी में विभाग की निर्धारित समय सारणी के अनुसार जलापूर्ति होती नहीं पाई गई। जिस पर उन्होंने अधीक्षण अभियंता मुकेश गर्ग को कडी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि पूयजल आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान जिरौली क्षेत्र के कई घरों में पानी की सप्लाई नहीं थी, लेकिन बिल बदस्तूर हर माह पहुंच रहे थे। जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को जलापूर्ति के निर्देश दिए। कैला कॉलोनी में आमजन द्वारा अवैध सबमर्सिबल द्वारा जल दोहन की शिकायत की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए की शहर में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए पूर्ण प्रभावी मॉनिटरिंग रखी जाए। उन्होंने अवैध नल तुरंत काटने तथा दोषियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए। टैलएंड तक पेयजल आपूर्ति सुचारू करने के लिए फील्ड स्टाफ निरंतर निगरानी रखें। उन्होंने पेयजल लाइनों को नियमित चेक करने के भी निर्देश दिए, ताकि लीकेज से पानी की छीजत नहीं हो और प्रेशर कम नहीं हो। साथ ही पानी की मोटर आदि उपकरण खराब होने पर तुरंत दुरुस्त कराएं, जिससे पेयजल व्यवस्था ना बिगड़े। इस दौरान धौलपुर उपखंड अधिकारी डॉ. साधना शर्मा एवं अधीक्षण अभियंता मुकेश गर्ग सहित अन्य अधिकारी साथ रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रदीप/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story