बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में बकाया बीमा क्लेम का जल्द वितरण करने का आश्वासन

WhatsApp Channel Join Now
बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में बकाया बीमा क्लेम का जल्द वितरण करने का आश्वासन


जयपुर, 11 जुलाई (हि.स.)। उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री केके विश्नोई ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में कहा कि बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में फसल बीमा योजना के अंतर्गत बकाया बीमा क्लेम शीघ्र ही बीमा कंपनियों के माध्यम से पॉलिसी धारक कृषकों को वितरित कर दिया जाएगा।

उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्य द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों पर कृषि मंत्री की ओर से जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना के अंतर्गत बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 577 पॉलिसी धारक कृषकों की एक लाख 71 हजार 67 रुपये की राशि का पिछले तीन वर्षों का बीमा क्लेम बकाया है। यह बीमा क्लेम नेफ्ट बाउन्स होने एवं खाता सत्यापित ना होने के कारण लंबित हैं, जिसके लिये भारत सरकार से प्राप्त निर्देशों के क्रम में वैकल्पिक खातों में बीमा क्लेम वितरित करने के लिए बीमा कंपनियों एवं जिलों को निर्दिष्ट किया गया है।

इससे पहले विधायक डॉ. जसवंत सिंह यादव के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत रबी 2023-24 के लिये तथा पुनर्गठित मौसम आधारित फसल बीमा योजना के अंतर्गत खरीफ 2023 एवं रबी 2023-24 के लिये बीमा क्लेम आंकलन पोर्टल के माध्यम से गणनाधीन हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / रोहित / संदीप माथुर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story