राजस्थानी भाषा की मान्यता, राजभाषा, संवर्धन एवं विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे- पंकज ओझा

राजस्थानी भाषा की मान्यता, राजभाषा, संवर्धन एवं विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे- पंकज ओझा
राजस्थानी भाषा की मान्यता, राजभाषा, संवर्धन एवं विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे- पंकज ओझा


बीकानेर, 4 जुलाई (हि.स.)। ड्युश बैंक ऑफ अमेरिका के प्रेसिडेंट पंकज ओझा से गुरुवार को राजस्थानी मोट्यार परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

पंकज ओझा ने विश्वास दिलाया की वह राजस्थानी भाषा की मान्यता, राजभाषा, संवर्धन एवं विकास के इस आन्दोलन के लिए वे हमेशा तन-मन-धन से सभी के साथ हैं। बीकानेर एवं राजस्थानी भाषा के लिए वे हमेशा तत्पर रहेंगे। उन्होंने मोट्यार परिषद की सभी मांगों को संबंधित विभाग एवं सरकार तक पहुंचाने का भरोसा भी दिलाया।

प्रतिनिधिमंडल में डाॅ. नमामीशंकर आचार्य, एडवोकेट राजेश कड़वासरा, कैलाश जनागल, राजेश चौधरी, प्रशान्त जैन, रामोवतार उपाध्याय, एडवोकेट हिमांशु टाॅक, कमलकिशोर मारू आदि शामिल थे।

परिषद की ओर से बताया गया कि ड्युश बैंक ऑफ अमेरिका के प्रेसिडेंट, बीकानेर के लाडले पंकज ओझा बीकानेर के विकास की योजनाओं के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं, उन्होंने बीकानेर के विकास एवं यहां के युवाओं को अधिकतम रोजगार दिलाने के लिए कईं कार्य करवाये हैं, बीकानेर का विकास ही उनका सबसे बड़ा सपना है। बीकानेर सहित प्रदेश एवं देश के कईं युवाओं को देश एवं विदेश में मनचाही नौकरियां लगाई है। पंकज ओझा को अंग्रेजी एवं हिन्दी भाषा के साथ अपनी मातृभाषा राजस्थानी से खुब लगाव है एवं राजस्थानी भाषा की मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने के लिए आपने हमेशा भरसक प्रयास किये हैं, राजस्थानी भाषा की मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने के लिए आप सोशल मीडिया पर भी हमेशा सक्रिय रहते हैं एवं इसके लिए उन्होंने कईं ट्विटर अभियान चलाये हैं। राजस्थानी भाषा को लेकर विभिन्न राजनेताओं एवं संगठनों से मुलाकात कर इस और ध्यान आकर्षित करवाया है।

मोट्यार परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थानी भाषा को मान्यता एवं प्रदेश की राजभाषा बनाने, महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में स्थाई विभाग खुलवाने, विभिन्न स्कूलों एवं काॅलेजों में अधिक से अधिक राजस्थानी विषय खुलवाने, स्कूल व्याख्याता भर्ती में राजस्थानी विषय की अधिकतम पदों की भर्ती निकलवाने, नईं शिक्षा नीति के तहत प्राथमिक शिक्षा मातृभाषा राजस्थानी में लागू करवाने सहित विभिन्न मांगो को लेकर पंकज ओझा से मुलाकात करते हुए प्रेजिडेंट बनने की बधाई देकर आदर-सत्कार किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story