कांग्रेसी मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम कर रहे- कौशल किशोर

कांग्रेसी मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम कर रहे- कौशल किशोर
कांग्रेसी मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम कर रहे- कौशल किशोर


अजमेर, 12 फरवरी(हि.स)। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। कांग्रेस में बड़े पैमाने पर लोग मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के नेता भी टूट कर अलग हट रहे हैं यह निष्क्रिय होकर चले जा रहे हैं। राहुल गांधी को मालूम ही नहीं कि उन्हें क्या करना और क्या बोलना और क्या कहना है।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर सोमवार को फॉयसागर रोड स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र- 2 में आयोजित रोजगार मेले में मीडिया से बातचीत में ऐसा कह रहे थे। यहां उन्होंने 250 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस मौके पर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी भी उनके साथ थे। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा- 250 के करीब युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। देशभर में एक लाख से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। यह 12वां रोजगार मेला आयोजित किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि चुनाव से पहले 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। आने वाले समय में बचे हुए युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का संकल्प पूरा करेंगे।

विपक्ष के द्वारा ईवीएम पर उठाए गए सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ में मेयर के हुए चुनाव में इस तरह की कोई बात नहीं हुई है। हालांकि इसकी जांच चल रही है। मेयर का चुनाव जो हुआ वह ईवीएम से नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि विपक्ष जहां पर जीत जाए वहां ईवीएम ठीक है। पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, हिमाचल में मशीन ठीक है। जहां हार जाए वहां ईवीएम मशीन खराब है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए वह टेक्नोलॉजी पर सवाल उठाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह समझदारी जब तक विपक्ष के लोगों में रहेगी तब तक वह राजनीति में प्रोग्रेस नहीं कर सकते हैं। उनको राष्ट्रीय और देश के निर्माण में प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा होना चाहिए और उनकी मदद करनी चाहिए।

सेंट्रल मिनिस्टर कौशल किशोर ने कहा कि पूरा देश विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए सभी के दिल में तमन्ना है। जो नारा 1947 में मेक इन इंडिया का होना चाहिए था वह नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में आकर दिया। 80 करोड़ जनता को मुफ्त में राशन मिल रहा है। इसके साथ विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों को दिया जा रहा है। पूरे देश की जनता राष्ट्र और देश का निर्माण चाहती है। वह सभी लोग बीजेपी को वोट करेंगे। 370 से ज्यादा सीटे बीजेपी की और 400 से ज्यादा सीटे एनडीए की जीत कर आएगी।

राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही न्याय यात्रा के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी कुछ ना कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिसकी वजह से उन्हीं की पार्टी के लोग नाराज हो जाते हैं। कांग्रेस में बड़े पैमाने पर मजबूरी में राहुल गांधी को ढोने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के नेता भी टूट कर अलग हट रहे हैं यह निष्क्रिय होकर चले जा रहे हैं। राहुल गांधी को मालूम ही नहीं कि उन्हें क्या करना और क्या बोलना और क्या कहना है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे देश में बड़े पैमाने पर साजिश के तहत ड्रग्स भेजी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2020 को लाल किले के मैदान से बोला कि हमारे देश की युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए। केंद्रीय मंत्री अमित शाह की ओर से भी नशा मुक्त भारत बनाने का अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बड़े पैमाने पर ड्रग्स विदेश से आ रही है। सभी लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि नशे से दूर रहे और अपने देश को भी नशे से दूर रखने का काम करें। स्कूलों में बच्चों के अंदर नशे को लेकर डर पैदा करें। आत्मनिर्भर भारत और व्यक्ति को बनाने के लिए नशा सबसे बड़ा बाधक है। युवाओं के अंदर एक डर पैदा करना है। इसके बारे में सभी की जिम्मेदारी बनती है की इसको बताने का काम करें।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story