बांसवाड़ा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर ने नामांकन पत्र दाखिल किया

बांसवाड़ा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर ने नामांकन पत्र दाखिल किया
बांसवाड़ा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर ने नामांकन पत्र दाखिल किया


बांसवाड़ा, 04 अप्रैल (हि.स.)। बांसवाड़ा- डूंगरपुर लोकसभा सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन के अन्तिम समय तक कांग्रेस के प्रत्याशी को लेकर संशय बना रहा और निर्धारित समय से महज बीस मिनट पहले अरविंद डामोर ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व बांसवाड़ा विधायक अर्जुनसिह बामनिया को प्रत्याशी घोषित करने की बात कही जा रही थी लेकिन ऐन वक्त पर कांग्रेस पार्टी ने अपने निर्णय को बदलते हुए युवा नेता डामोर को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया।

भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर गुरुवार सुबह तक कश्मकश बनी रही, लेकिन स्थानीय नेताओं ने इसका विरोध किया जिस पर आलाकमान ने खाली सिंबल भेजकर अपनी ओर से प्रत्याशी घोषित करने को कहा। इस पर बांसवाड़ा और डूंगरपुर के नेताओं ने करीब दो घंटे तक गहन मंथन किया और पूर्व मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया और अरविंद डामोर का नाम तय कर प्रदेश नेतृत्व को इससे अवगत कराया। इस पर प्रदेश कांग्रेस ने पूर्व मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया के नाम पर सहमति जताई और उन्होंने नामांकन पत्र तैयार भी कर लिया। इसी दौरान भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी से अपील की कि वह भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन दे। इसके बाद फिर कशमकश चली और अंत में पार्टी प्रत्याशी के तौर पर अरविंद डामोर ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुभाष मेहता/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story