लोकसभा चुनाव: गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली सपना बनकर रह गई- गुंजल

लोकसभा चुनाव: गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली सपना बनकर रह गई- गुंजल
लोकसभा चुनाव: गांवों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली सपना बनकर रह गई- गुंजल


कोटा, 4 अप्रैल (हि.स.)। कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को सांगोद विधानसभा क्षेत्र के कुराड़, खजूरी, चौमा, रेलगांव, भांडाहेड़ा, पोलाई, सिमलिया, गड़ेपान, बम्बोरी, अमरपुरा, निमोदा, मूंडला सहित कई गांवों में सीधा जनसंपर्क किया। ग्रामीणों ने गुंजल का अभूतपूर्व स्वागत किया। गुंजल ने कहा कि ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष बनने पर कोटा-बूंदी की जनता को उम्मीद थी कि नए उद्योग आएंगे। मजदूर और बेरोजगारों के सामने रोजगार के नए अवसर आएंगे। किसानों को गावों में 24 घंटे थ्री फेज बिजली मिलने की आस थी। लेकिन ये वादेे सिर्फ दिवास्वप्न बनकर रह गये।

शिक्षा नगरी कोटा में पढ़ने वाले बच्चों और युवाओं को उम्मीद थी कि शहर में आईआईटी या एम्स जैसे संस्थान खुलेंगे। हाडौती के लोगों को असाध्य बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली, मंुबई, जयपुर नहीं जाना पड़ेगा। लेकिन कोटा का विश्वस्तरीय यूनिवर्सिटी तक नहीं मिली। कोटा में विकास के चार चांद एक परिवार को चमन करने तक सीमित रह गये।

गुंजल ने बिरला के भाई के कथित बयान पर कहा कि अब हार की बौखलाहट से तिलमिलाकर मुझे लातमार कर पाताल में घुसाने की बातें सार्वजनिक मंच से कर रहे हैं। राजनीति में भ्रष्टाचार बर्दाश्त हो सकता है पर अहंकार कभी नहीं। जनता बिरला परिवार के अहंकार का इलाज करने का मन बना चुकी है। जनसम्पर्क में देहात जिला अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, अरविंद सिंह, गीता मेघवाल ब्लॉक अध्यक्ष, रुकमणी मीणा, पूर्व देहात अध्यक्ष, परमानंद मीणा पूर्व सरपंच चोमा, बद्री नारायण यादव पूर्व सरपंच, ओम शर्मा पूर्व प्रधान सांगोद सहित कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

गुंजल को ट्रेक्टर में बिठाकर गांव में घुमाया-

जनसंपर्क के दौरान सारोला ग्राम पंचायत में गुंजल का ग्रामीणों ने अभूतपूर्व स्वागत किया। उन्हें ट्रैक्टर पर बिठा कर गांव में घुमाया। इसी गांव में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला व मंत्री हीरालाल नागर का नारेबाजी कर विरोध किया था और बिरला को चुनावी भाषण नही करने दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story