कोर्ट के आदेश पर झालावाड़ नगर परिषद का आयुक्त कार्यालय कुर्क

कोर्ट के आदेश पर झालावाड़ नगर परिषद का आयुक्त कार्यालय कुर्क
कोर्ट के आदेश पर झालावाड़ नगर परिषद का आयुक्त कार्यालय कुर्क


कोर्ट के आदेश पर झालावाड़ नगर परिषद का आयुक्त कार्यालय कुर्क


झालावाड़, 04 जुलाई(हि.स.)। नगर परिषद झालावाड़ की ओर से एक आवेदक को आवासीय योजना में प्लाट नहीं देने और आवेदक के विरोध करने पर नगरपरिषद के अधिकारियों के बदसलूकी करने पर कोर्ट के आदेश केे बाद झालावाड़ नगरपरिषद आयुक्त कार्यालय पर कुर्की की कार्रवाई की। इस पर कोर्ट कर्मचारियों ने सभी दस्तावेज पूर्ण करने के बाद नगर परिषद आयुक्त कार्यालय के गेट पर और नगरपरिषद के गेट पर अदालत से जारी किए कुर्की के आदेशों को चस्पा किया।

इस मामले में मौके पर मौजूद फरियादी शमीम आलम ने बताया कि उनकी ओर से लंबे समय पूर्व नगरपरिषद की ओर से जारी की एक आवासीय योजना में आवेदन किया गया था, इस योजना में नगर परिषद ने सभी आवेदकों को प्लाट देने की बात कही गई थी, लेकिन शमीम आलम को प्लाट नहीं मिला। ऐसे में जब उन्होंने नगरपरिषद में जानकारी की तो पूरे मामले में भ्रष्टाचार करके लोगों को प्लॉट के अलॉटमेंट की बात सामने आई। इस पर शमीम आलम ने तत्कालीन जिला कलेक्टर के सामने मामले की शिकायत की इस पर उन्होंने नगर परिषद को समस्या के समाधान के आदेश दिए जारी किए थे, जब शमीम आलम जिला कलेक्टर के आदेशों को लेकर नगर परिषद पहुंचे तो वहां के सेक्रेटरी ने उनसे बदसलूकी करते हुए उनको थप्पड़ मारने की बात कही। इस पर शमीम आलम ने कोर्ट का सहारा लिया तभी से मामला कोर्ट में लंबित चल रहा था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद नगर परिषद आयुक्त के कार्यालय को कुर्क करने के आदेश जारी किए, इसकी पालना में कोर्ट की टीम झालावाड़ नगर परिषद आयुक्त कार्यालय पहुंची और नगरपरिषद आयुक्त कार्यालय को कुर्क कर लिया तथा कुर्की का नोटिस कार्यालय के बाहर चस्पा कर दिया।

आलम ने बताया कि कोर्ट ने उनके हक में फैसला दिया है, तथा उनकी समस्या के समाधान की बात कही है। आलम को न्याय मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लंबे समय बाद न्याय मिला है इसको लेकर वह बहुत खुश है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलबहादुर/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story