पेपर लीक माफियाओं से मिली भगत करने वाली कांग्रेस शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर अनर्गल बयान दे रही: कोचिंग महासंघ अध्यक्ष नाडार

पेपर लीक माफियाओं से मिली भगत करने वाली कांग्रेस शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर अनर्गल बयान दे रही: कोचिंग महासंघ अध्यक्ष नाडार
पेपर लीक माफियाओं से मिली भगत करने वाली कांग्रेस शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर अनर्गल बयान दे रही: कोचिंग महासंघ अध्यक्ष नाडार


जयपुर, 16 मई (हि. स.)। राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेसी नेताओं द्वारा भाजपा के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर शिक्षा माफिया से मिली भगत का आरोप लगाने से नाराज कोचिंग संचालकों ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर पेपर लीक माफियाओं से मिली भगत होने का आरोप लगाया हैं।

ऑल कोचिंग इंस्टिट्यूट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अनीष कुमार नाडार ने कांग्रेसी नेताओं के शिक्षकों के अभाव तथा अन्य सुविधाओं के अभाव में अवस्थित चल रहे एवं पाश्चात्य संस्कृति के पोषक माने जाने वाले सरकारी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय को बंद करने की घोषणा पर पंचायती राज एवं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के शिक्षा माफिया से मिली भगत के आरोप पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर पेपर लीक माफियाओं से मिली भगत करने एवं लंबे समय से युवा बेरोजगारों के हक में लाये जा रहे कोचिंग नियामक आयोग को लागू नहीं होने देने के कार्य के लिए ऑनलाइन शिक्षा माफियाओं से सैकड़ों करोड रुपए लेने का आरोप लगाया हैं।

कोचिंग महासंघ अध्यक्ष अनीष कुमार नाडार ने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने ऑनलाइन शिक्षा माफिया को प्रदेश में शोषण करने की छूट देते हुए सभी क्षेत्रों में लॉकडाउन समाप्त होने के बावजूद लंबे समय तक स्कूल कॉलेज तथा कोचिंग संस्थानों में लॉकडाउन लगाए रखा। कांग्रेस राज में स्वस्थ परंपरा को अपनाने वाले कोचिंग संचालकों को पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा हमेशा परेशान किया गया और जिन कोचिंग संस्थानों तथा शिक्षण संस्थानों में कांग्रेसी लोगों का संरक्षण था उन्हें छात्रों को लूटने तथा पेपर लीक करने की भरपूर आजादी दी गई।

ऑल कोचिंग इंस्टिट्यूट महासंघ ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ दिए गए बिना सबूत के बयान को कांग्रेसियों द्वारा वापस लेने एवं ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी हैं। आल कोचिंग इंस्टिट्यूट महासंघ के महासचिव अजय अग्रवाल ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मांग की है कि जिन कोचिंग संस्थानों, विद्यालयों तथा महाविद्यालय का पेपर लीक मामले से संबंध रहा है ,उनकी मान्यता रद्द की जाए। कोचिंग महासंघ ने यह भी आरोप लगाया कि सभी संस्थान जो पेपर लीक माफियाओं के साथ मिली भगत करते हुए पकड़े गए हैं कांग्रेसी नेताओं से संबंध रखते हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर शिक्षा माफियाओं से मिली भगत करने का कांग्रेसियों का आरोप चोर मचाए शोर जैसा है।

हिंदुस्तान समाचार /दिनेश सैनी

/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story