पश्चिम विक्षोभ के चलते छाए रहे बादल, रात का पारा बढ़ा

पश्चिम विक्षोभ के चलते छाए रहे बादल, रात का पारा बढ़ा
पश्चिम विक्षोभ के चलते छाए रहे बादल, रात का पारा बढ़ा


जयपुर, 13 फ़रवरी (हि.स.)। एक कमजोर पश्चिम विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए रहे। इससे शहरों के रात के पारे में बढ़ोतरी दर्ज की गई। प्रदेश के 13 शहरों का पारा 10 डिग्री से नीचे रहा। माउंट आबू का पारा बढ़कर एक डिग्री पर पहुंच गया। रविवार रात माउंट आबू का पारा जमाव बिंदू पर था। आगामी समय में मौसम साफ होते ही दिन का पारा बढ़ेगा और रात के पारे में गिरावट आएगी।

मौसम विभाग के अनुसार माउंट आबू के अलावा फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 5.8, सिरोही का 6.2, अलवर का 6.6, करौली और सीकर का 7, पिलानी का 7.6, चूरू और पाली का 7.8, चित्तौड़गढ़ का 8, बीकानेर का 8.8, भीलवाड़ा का 9.2 और श्रीगंगानगर का 9.7 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मंगलवार को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहे। उत्तर-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई तथा शेष अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा। तापमान में भी विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। 28.6 डिग्री के साथ बाड़मेर का दिन और 15.3 के साथ डूंगरपुर की रात सबसे गर्म रही।

जयपुर के दिन और रात का पारा बढ़ा

जयपुर में बादल छाए रहे। इसके चलते दिन और रात के पारे में बढ़ोतरी दर्ज की गई। जयपुर का अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को जयपुर का अधिकतम तापमान 23.4 और रविवार को न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया था। दिन और रात के पारे में 1.6 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story