केन्द्रीय संचार ब्यूरो ने महिला आईटीआई में मतदाताओं को जागरूक किया

केन्द्रीय संचार ब्यूरो ने महिला आईटीआई में मतदाताओं को जागरूक किया
केन्द्रीय संचार ब्यूरो ने महिला आईटीआई में मतदाताओं को जागरूक किया


जोधपुर, 4 अप्रैल (हि.स.)। केन्द्रीय संचार ब्यूरो, जोधपुर द्वारा राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जोधपुर में मतदाता जागरुकता पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। इस अवसर पर महिला आई.टी.आई. के सहायक निदेशक दिनेश कुमार गौड़ ने विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी प्रजातंत्र का आधार मतदाता है। उसकी सक्रिय भागीदारी से उस देश का लोकतंत्र मजबूत एवं स्थाई रहता है। सभी मतदाताओं को समान अधिकार प्रदान कर रखे है। गौड़ ने बताया कि निर्वाचन विभाग एवं प्रचार कार्यक्रमों के प्रचार माध्यमों के चलते मतदाता अपने मत का महत्व समझने लगे है। मतदाताओं में भी युवा पीढ़ी 18 वर्ष का होते ही अपने बीएलओ से संपर्क स्थापित कर मतदाता पहचान पत्र बनाने लगे है।

इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो, जोधपुर के के.आर. सोनी ने बताया कि हर एक मत अमुल्य होता हैं सभी मतदाता मतदान में अपना योगदान दे और सभी को जागरूक कर शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करे। इस अवसर पर समूह अनुदेशक राजेन्द्र निवाण, ललितसिह भाटी ने भी मतदान के महत्व पर संक्षिप्त जानकारी प्रदान की।

इस क्रम में केंद्रीय संचार ब्यूरो, जोधपुर द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित की गयी जिसमें महिला आईटीआई की युवा छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तथा मेहंदी के माध्यम से हाथ पर ज्ञानवर्धक संदेश लिखे। विभाग द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। साथ ही विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता पर फीडबैक, फोटो प्रदर्शनी एवं शपथ भी दिलवाई गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story