सीबीएसई परिणाम : पिछले वर्ष के मुकाबले अजमेर रीजन के परिणाम में आई गिरावट

सीबीएसई परिणाम : पिछले वर्ष के मुकाबले अजमेर रीजन के परिणाम में आई गिरावट
सीबीएसई परिणाम : पिछले वर्ष के मुकाबले अजमेर रीजन के परिणाम में आई गिरावट


12वीं परीक्षा परिणाम में 7वें से 10वें स्थान पर पहुंचा अजमेर रीजन

10वीं के परिणाम में अजमेर रीजन चौथे से पांचवें स्थान पर पहुंचा

अजमेर,13 मई (हि.स)। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम आ गया है। अजमेर रीजन में 12वीं परीक्षा का परिणाम 89.53 प्रतिशत रहा है और देशभर के 16 रीजन में अजमेर रीजन का 10वां स्थान रहा। अजमेर रीजन में 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम 97.10 प्रतिशत रहा और देश में 5वां स्थान प्राप्त किया है। इस वर्ष का 12वीं की परीक्षा का परिणाम पिछले वर्ष के मुकाबले थोड़ा कम रहा। वर्ष 2023 में 12वीं का रिजल्ट 89.27 प्रतिशत रहा था।

बोर्ड की ओर से जारी आकडों के अनुसार 10वीं और 12वीं परीक्षा में अजमेर रीजन का परिणाम पिछले साल के मुताबिक इस साल कमजोर रहा है। रीजन वाइज परिणाम में अजमेर रीजन पिछले साल 12वीं में 7वां स्थान था, जबकि इस बार 10वें पर आ गया, जबकि परिणाम प्रतिशत में .26 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं 10वीं के परिणाम में पिछले साल अजमेर रीजन का चौथा स्थान था, जो इस बार पांचवां स्थान पर पहुंच गया। जबकि पिछले साल के परिणाम के मुकाबले इस बार के परिणाम में 0.17 प्रतिशत कमी आई है।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story