जोधपुर में नवीं और ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षा शुक्रवार से

जोधपुर में नवीं और ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षा शुक्रवार से
जोधपुर में नवीं और ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षा शुक्रवार से


जोधपुर, 4 अप्रेल (हि.स.)। जिला समान परीक्षा योजना के तहत 9वीं व 11वीं की वार्षिक परीक्षा पांच अप्रैल से शुरू हो रही है। दो पारी में आयोजित होने वाली ये परीक्षाएं 24 अप्रेल तक चलेंगी। प्रथम पारी सुबह 8 से 11.15 बजे तक रहेगी, वहीं दूसरी पारी की परीक्षाएं 11.45 से दोपहर 3 बजे तक होंगी।

शिक्षा विभाग के अनुसार 9वीं व 11वीं की अधिकांश परीक्षाएं पहली पारी में आयोजित की जाएंगी। इनमें केवल 11वीं के ऐच्छिक गणित, कंप्यूटर विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी, चित्रकला, गृहविज्ञान की परीक्षा द्वितीय पारी में होगी। तेरह दिन तक चलने वाली परीक्षाओं के लिए विभाग ने बीस दिन का टाइम टेबल जारी किया है। ऐसे में शेष सात दिन चेटीचंड, महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती, अम्बेडकर जयंती, रामनवमी, महावीर जयंती व दो रविवार के अवकाश रहेंगे। तीस अप्रेल को एक ओर जिला समान वार्षिक परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर इसी दिन पांचवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होने जा रही है। जिले में 25 एवं 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का अवकाश रहेगा। 28 को रविवार होने से 27 एवं 29 अप्रेल को भी पांचवीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी का अवकाश रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story