बिजली पोल पर मीटर लगाते कर्मचारी की मौत

बिजली पोल पर मीटर लगाते कर्मचारी की मौत
बिजली पोल पर मीटर लगाते कर्मचारी की मौत


अजमेर, 11 जून(हि.स)। बिजली पोल पर मीटर लगाते एक कर्मचारी की मौत हो गई। करंट लगने के बाद कर्मचारी करीब आधे घंटे तक लटका रहा। टाटा पावर की टीम हॉस्पिटल लेकर गई। तब तक मौत हो चुकी थी। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है।

अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाने के एएसआई सूरज शर्मा ने बताया कि करंट से ब्यावर किशनपुरा निवासी टाटा पावर के कर्मचारी शैतान सिंह (27) की मौत हुई है। वह गणेश गुवाड़ी इलाके में पोल पर मीटर लगा रहा था। इस दौरान करंट की चपेट में आ गया। टाटा पावर के पीआरओ लक्ष्मीकांत शर्मा ने बताया कि एलटी लाइन पर कर्मचारी शैतान सिंह सेफ्टी किट के साथ काम किया जा रहा था। अचानक बाएं हाथ की कोहनी के ऊपर 433 वॉल्ट की लाइन से करंट का झटका लग गया। टाटा पावर की टीम उसे पास के ही क्षेत्रपाल हॉस्पिटल लेकर गई लेकिन मौत हो चुकी थी। इसके बाद शव को जेएलएन हॉस्पिटल ले जाया गया। हादसे की सूचना पर कर्मचारी का परिवार पहुंचा। मामले में जांच को लेकर टीम का गठन कर इसकी जांच की जाएगी। बिजली लोड बढ़ोतरी के लिए पोल पर काम चल रहा था। अचानक करंट लगने से कर्मचारी झुलस गया। आस-पास के लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया। वीडियो में कर्मचारी पोल पर लटका दिख रहा है और टाटा टीम के लोग उसे उतारते नजर आ रहे है। लोगों का कहना है कि कर्मचारी के झुलसने के बाद बिजली काटने में काफी टाइम लगा। करीब आधे घंटे तक वह लटका रहा। बिजली कट के बाद उसे पोल से उतारकर हॉस्पिटल ले जाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story