वायुसेना का सूरतगढ़ में एयर डिस्प्ले, जांबाज सूर्यकिरण टीम ने दिखाए हवाई करतब



वायुसेना का सूरतगढ़ में एयर डिस्प्ले, जांबाज सूर्यकिरण टीम ने दिखाए हवाई करतब


वायुसेना का सूरतगढ़ में एयर डिस्प्ले, जांबाज सूर्यकिरण टीम ने दिखाए हवाई करतब


श्रीगंगानगर, 13 मार्च (हि.स.)। वायुसेना स्टेशन सूरतगढ़ में एयर डिस्प्ले का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय वायुसेना की जांबाज सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम द्वारा हवाई करतब का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में वायुसेना की प्रतिष्ठित आकाश गंगा स्काई डाइविंग टीम, एयर वॉरियर ड्रिल टीम और एयर फोर्स बैंड ने भी हिस्सा लिया। इसका उद्देश्य युवाओं में भारतीय वायुसेना के प्रति जागरुकता पैदा करना था।

सूर्यकिरण टीम नौ हॉक एयरक्राफ्ट का दल है जो अपने हैरतंगेज हवाई कारनामों के लिए जानी जाती है। सूर्य किरण एरोबेटिक टीम ने अपने प्रदर्शन के दौरान शानदार हवाई समन्वय, सटीकता और साहस का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों के बीच जबरदस्त रोमांच का संचार किया। एयर वारियर ड्रिल टीम ने भी अपने आदर्श वाक्य ड्रिल टू थ्रिल का सटीक अनुकरण करते हुए राइफल ड्रिल के कई करतबों के द्वारा अनुशासन, इच्छाशक्ति और सटीकता की परिचय दिया। आकाश गंगा स्काई डाइविंग टीम ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज और भारतीय वायुसेना के ध्वज के साथ 9000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई। टीम ने हवा में कई फॉर्मेशन बनाए और दर्शकों के सामने सटीकता के साथ उतरे। कार्यक्रम के दौरान वायु सेना बैंड द्वारा बजाए गए देशभक्ति गीतों और धुनों ने दर्शकों में देशभक्ति की भावना का संचार किया। वायुयानों और स्वदेशी रूप से निर्मित शस्त्र प्रणालियों के प्रदर्शन ने भारतीय वायु सेना की ताकत का उपयुक्त प्रदर्शन किया गया।

एयर डिस्प्ले में सूरतगढ़ और आसपास के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम को आमजन, भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना और पैरामिलिट्री के कर्मियों के साथ-साथ उनके परिवारों ने भी बड़े उत्साह के साथ देखा। भारतीय वायु सेना के इस प्रभावशाली और पेशेवर प्रदर्शन ने युवाओं को राष्ट्र की सेवा के लिए सशस्त्र सेवा को अपने पसंदीदा कैरियर विकल्प के रूप में विचार करने के लिए प्रेरित करने में योगदान दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story