शैक्षणिक व अशैक्षणिक पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया के विरोध में एबीवीप ने किया प्रदर्शन

शैक्षणिक व अशैक्षणिक पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया के विरोध में एबीवीप ने किया प्रदर्शन
शैक्षणिक व अशैक्षणिक पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया के विरोध में एबीवीप ने किया प्रदर्शन


सीकर, 16 मई (हि.स.)। पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी, सीकर में शैक्षणिक व अशैक्षणिक पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से विरोध-प्रदर्शन किया गया। स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस में घुसकर प्रदर्शन करते हुए वीसी के खिलाफ नारेबाजी करने लग गए।

एबीवीपी के नगर अध्यक्ष राजेश काजला ने बताया कि यूनिवर्सिटी की ओर से पिछले महीने यूनिवर्सिटी में होने वाली शैक्षिक और अशैक्षणिक भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके तुरंत बाद भर्ती प्रक्रिया के लिए एग्जाम की डेट डिसाइड कर दी गई, जो सरासर गलत है। यूनिवर्सिटी अपने चेहते लोगों को लाभ पहुंचाना चाहती है।

यूनिवर्सिटी में वीसी मौजूद नहीं थे। स्टाफ ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद दादिया थाना पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्टूडेंट्स से समझाइश की और मांग पत्र यूनिवर्सिटी के स्टाफ को देने के लिए कहा लेकिन स्टूडेंट्स ज्ञापन वीसी को देने की मांग पर अड़े रहे।

काफी देर की समझाइश के बाद आखिरकार स्टूडेंट्स शुक्रवार को वीसी को ज्ञापन देने की बात पर सहमत हुए। एबीवीपी ने चेतावनी दी है कि अगर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने उनकी मांगे नहीं माने तो वह बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

एबीवीपी की मांगे-

लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों को तैयारी का समय दिया जाए और भर्ती परीक्षा 100 दिन बाद कराई जाए, यूनिवर्सिटी में डेपुटेशन पर लगे कार्मिक, अधिकारी भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे हैं जिससे परीक्षा की गोपनीयता भंग हो रही है। ऐसे कार्मिकों को यूनिवर्सिटी के कार्यों से तुरंत प्रभाव से मुक्त किया जाए, विभिन्न पदों के लिए सिलेबस स्पष्ट किया जाए और यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाए, पूरी पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया कराई जाए, देशभर में आचार संहिता लगी हुई है ऐसे में आचार संहिता में भर्ती प्रक्रिया नहीं कराई जानी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story