प्रदेश भर के हजारों शिक्षक राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन बीकानेर में भागीदारी निभाएंगे

प्रदेश भर के हजारों शिक्षक राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन बीकानेर में भागीदारी निभाएंगे


बीकानेर, 24 नवंबर (हि.स.)। राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत का 59 वां दो दिवसीय राज्य स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन बीकानेर में होने जा रहा है। जिसमें प्रदेश भर के हजारों शिक्षक भागीदारी निभाएंगे।

पत्रकारों को सम्मेलन की जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष महावीर सियाग ने बताया कि 25 व 26 नवम्बर को सादुल स्पोटर्स स्कूल में आयोजित इस सम्मेलन में प्रदेशभर से दस हजार के करीब शिक्षक शामिल होंगे। जो सरकार द्वारा लागू नई शिक्षा नीति राज्य में शिक्षकों पर अध्यापन,अन्य कार्यभार शिक्षा के निजीकरण और शिक्षकों के वेतन भत्तों में विसंगति सहित कई मुद्दों को लेकर मंथन करेंगे। दो दिवसीय इस सम्मेलन में नई शिक्षा नीति की कमियों, हमें केवल पढ़ाने दो,सरकार की ओर से बनाई जा रही नीतियों पर विषय विशेषज्ञ अपनी बातरखेंगे। सियाग ने बताया कि सम्मेलन का उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्थान स्टेट एग्रो इडस्ट्री डवलममेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी व पूर्व गृहराज्य मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल उपस्थित रहेंगे। तकनीकी सत्रों में मुख्य वक्ता के रूप में जेएनयू के अर्थशास्त्र के प्रोफेसर सुरजीत मजूमदार देश में लागू की गई नई शिक्षा नीति के ड्राफ्ट तथा राष्ट्रीय भारतीय कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा सरकारी नीतियों पर अपना व्याख्यान देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story