स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा एक व दो जनवरी को अजमेर में, जनसभा भी होगी

स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा एक व दो जनवरी को अजमेर में, जनसभा भी होगी


अजमेर, 24 नवम्बर(हि.स.)। युवा में देशभक्ति की भावना को बढ़ाने के लिए राजस्थान में निकाली जा रही विवेकानंद संदेश यात्रा एक और दो जनवरी को अजमेर में रहेगी। अजमेर में यात्रा के संयोजक सुनील दत्त जैन ने बताया कि यह यात्रा 1 जनवरी को दोपहर दो बजे ब्यावर रोड से अजमेर शहर में प्रवेश करेगी। इस यात्रा को वाहन रैली के रूप में शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए महावीर सर्किल पर लाया जाएगा। महावीर सर्किल पर यह यात्रा शोभायात्रा में तब्दील हो जाएगी। शोभायात्रा में तीन सौ युवक युवतियां स्वामी विवेकानंद के वेश में शामिल होंगे। यह शोभायात्रा सायं 4 बजे विजय लक्ष्मी पार्क समारोह स्थल पर समाप्त होगी। यहीं पर जनसभा भी रखी गई है। अगले दिन 2 जनवरी को अजमेर शहर के चार शिक्षण संस्थानों में शोभायात्रा पहुंचेगी। इस यात्रा में शामिल शिक्षाविद युवाओं से सवालों के जवाब देंगे। जैन ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य युवा पीढ़ी को विवेकानंद के विचारों से अवगत करना है। यात्रा का शुभारंभ 19 नवंबर को झुंझुनूं के खेतड़ी में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने हरी झंडी दिखा कर किया था। 50 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा राजस्थान के 13 जिलों से होते हुए 7 जनवरी को समाप्त होगी।

कुलश्रेष्ठ 26 को किशनगढ़ में

देश के प्रख्यात राष्ट्र चिंतक पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ एक दिवसीय प्रवास पर 26 नवंबर को अजमेर के किशनगढ़ में आ रहे हैं। मां भारती रक्षा मंच के प्रतिनिधि लक्ष्मीनारायण सोनगरा ने बताया कि कुलश्रेष्ठ किशनगढ़ स्थित सूरज देवी पाटनी सभागार में दोपहर तीन बजे अपना संबोधन देंगे। सोनगरा ने बताया कि कुलश्रेष्ठ देश के ज्वलंत मुद्दों पर अपने विचार रखते आए हैं। वे पूर्व में अनेक मीडिया घरों में पत्रकारिता का कार्य भी कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर कुलश्रेष्ठ के वीडियो सर्वाधिक लोकप्रिय हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story