पायलट के स्वागत में विधानसभा के गेट पर पहुंचे गहलोत समर्थक विधायक

पायलट के स्वागत में विधानसभा के गेट पर पहुंचे गहलोत समर्थक विधायक


जयपुर, 23 सितंबर (हि.स.)। राजस्थान कांग्रेस में सियासी हलचल के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा पहुंचे। इस दौरान पायलट के स्वागत में विधानसभा के गेट पर गहलोत समर्थक विधायक भी पहुंचे। पायलट ने विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों से मुलाकात की।

देश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर सियासी हलचल तेज है, वहीं दूसरी ओर सबकी निगाहें प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के ऐलान पर टिकी हुई हैं। इस बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अचानक शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेसी विधायकों के साथ मुलाकात की। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट का सक्रिय होकर विधायकों से बात करना नई जिम्मेदारी मिलने के सिग्नल के तौर पर देखा जा रहा है। पायलट जब विधानसभा पहुंचे तब उन्होंने मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर अभिवादन किया। पायलट जैसे ही विधानसभा पहुंचे तो विधायक वेद प्रकाश सोलंकी और इंद्राज गुर्जर ने उनका स्वागत किया। पायलट के साथ दोनों विधायक सदन की ओर गए। पायलट ने राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी से भी मुलाकात की।

पायलट ऐसे मौके पर अचानक विधानसभा पहुंचे, जब प्रदेश में अशोक गहलोत के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नए मुख्यमंत्री की चर्चा तेज है। जिस तरह से पायलट की बॉडी लैंग्वेज विधानसभा में दिखी, वह कहीं ना कहीं इशारा कर रही है कि पायलट को आलाकमान की ओर से सकारात्मक संकेत मिल गए हैं। हालांकि, इस दौरान पायलट ने मीडिया से किसी तरह की कोई बात नहीं की। वे सिर्फ मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर निकल गए। जब पायलट विधानसभा पहुंचे तो उन्हें गेट पर रिसीव करने के लिए न केवल पायलट समर्थक विधायक, बल्कि गहलोत समर्थक माने जाने वाले विधायक भी पहुंचे। पायलट समर्थक वेद प्रकाश सोलंकी, इंद्राज गुर्जर, राजेश पारीक के अलावा गहलोत समर्थक माने जाने वाले गिर्राज मलिंगा और निर्दलीय विधायक खुशवीर जोजावर ने भी पायलट को रिसीव किया। पायलट ने विधानसभा में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा, वाजिब अली, खुशबीर जोजावर, वेद प्रकाश सोलंकी, इंद्राज गुर्जर, सुदर्शन रावत, राकेश पारीक, हरीश मीणा, जीआर खटाना, विजयपाल मिर्धा, रीटा चौधरी सहित कई लोगों से हां पक्ष लॉबी में मुलाकात की।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story