रेल कौशल विकास योजना में 220 युवाओं को मिलेगा निशुल्क प्रशिक्षण

रेल कौशल विकास योजना में 220 युवाओं को मिलेगा निशुल्क प्रशिक्षण


जयपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। रेल कौशल विकास योजना के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रशिक्षण केन्द्रों में युवाओं को तकनीकी ज्ञान के लिए निशुल्क प्रशिक्षण आयोजित किए जा रहे हैं।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेल कौशल विकास योजना में तकनीकी कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम से 18 से 35 वर्ष तक के युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण वेल्डर, फिटर, इलेक्ट्रिकल एवं मशीनिस्ट ट्रेडो में उत्तर पश्चिम रेलवे की अजमेर, जोधपुर ऐंव बीकानेर कार्यशाला में दिया जा रहा है। इन कार्यशालाओं में अब तक कुल 409 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है। जिनमे अजमेर लोको कार्यशाला में 49, अजमेर कैरेज कार्यशाला में 85, जोधपुर कार्यशाला में 189 एवं बीकानेर कार्यालय में 86 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। कैप्टन शशि किरण ने बताया कि दिसंबर माह में प्रारंभ होने वाले प्रशिक्षण बैच में उत्तर पश्चिम रेलवे की इन कार्यशालाओं में प्रशिक्षण हेतु 220 सीटें निर्धारित की गई है। इच्छुक प्रशिक्षणार्थी अधिक जानकारी तथा आवेदन के लिए रेल कौशल विकास योजना वेबसाइट पर अथवा प्रशिक्षण केन्द्रों पर संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story