श्रमिकों की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन, नहीं मिल रहा योजना का लाभ

श्रमिकों की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन, नहीं मिल रहा योजना का लाभ


बीकानेर, 22 सितंबर (हि.स.)। श्रमिकों की विभिन्न मांगों को लेकर आज राजस्थान निर्माण मजदूर महासंघ की प्रदेश महामंत्री शबनम बानो के नेतृत्व में कलक्ट्रेट के समक्ष जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल को दिए ज्ञापन में श्रम निरीक्षकों की नियुक्ति करने, श्रमिकों के पंजीयन एवं योजना के निरस्त आवेदनों में अपील लगाने की समय अवधि बढ़ाने, निर्माण श्रमिकों का आवेदनों को ऑटो रिजेक्ट बंद करने, विभागीय अधिकारियों द्वारा आवेदनों की सही एवं पूर्ण जांच करने, शुभ शक्ति योजना को पुनः सुचारु रुप से शुरू करने की मांग की गई है।

ज्ञापन में बताया गया है कि इस योजना के तहत वर्ष 2017 से 2022 तक एक भी श्रमिक की पुत्री को लाभ नहीं दिया गया है। इसी तरह सुलभ आवास योजना आवेदनों का निस्तारण 2018 से नहीं हुआ है। ज्ञापन देने गए शिष्टमंडल में महेश व्यास, पेंटर नवीन आचार्य, पूर्ण सिंह मेहरा, जितेंद्र कुमार पासी, महेश व्यास, रामस्वरूप हर्ष, हरिकिशन जाट, नमामी शंकर व्यास, अशोक कुमार कच्छावा, रामकुमार, रेवंतराम, जगदीश शर्मा, दाऊ लाल हर्ष, लाल चंद कुमावत, नवल सैनी शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story