पुणे के दगडू सेठ गणपति को आमंत्रण देने पहुंची परशुराम रथ यात्रा

पुणे के दगडू सेठ गणपति को आमंत्रण देने पहुंची परशुराम रथ यात्रा


पुणे/जयपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की कर्म स्थली पुणे के हुतात्मा चौक स्थित दगडू सेठ हलावाई गणपति मंदिर में विप्र फाउंडेशन की परशुराम आमंत्रण यात्रा का अमृत भारत रथ पहुंचा और उन्हें अरुणाचल स्थित परशुराम कुंड पर प्रतिष्ठित की जाने वाली प्रतिमा के आयोजन को निर्विघ्नं सम्पन्न करवाने का आमंत्रण सौंपा। गणपति को आमंत्रण के निमित पीले चावल चढ़ाए गए। इस बीच पुणे पहुंची परशुराम कुंड यात्रा का शंखनाद से भव्य स्वागत किया गया।

फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आर. बी. शर्मा, स्वामी रामनारायण, राजेंद्र शर्मा, पुणे जोन विप्र फाउंडेशन के अध्यक्ष बीएम शर्मा ने भगवान गणपति की पूजा कर आमंत्रण दिया। गणेश मंदिर से महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर शहर के प्रमुख मार्गों से रथ यात्रा के साथ चलकर यात्रा की शोभा बढ़ाई। यात्रा का महाराष्ट्र चित पवन संघ के अध्यक्ष कृष्ण चितले, कार्यवाहक अध्यक्ष अजय दात्रे, उपाध्यक्ष डॉ. गिरधर व उर्मिला आपटे, सुप्रिया दामले, रोहित परे ने भगवान परशुराम की मूर्ति का पूजन कर स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story