राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन पेंशन पोर्टल प्रारम्भ

राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन पेंशन पोर्टल प्रारम्भ


जयपुर, 24 नवंबर (हि.स.)। राज्य सरकार की डिजिटलाइजेशन मुहिम के अंतर्गत राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन पेंशन पोर्टल की सुविधा शुरू कर दी गई है।

राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक आर.के.शर्मा ने बताया कि निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा पेंशन का विवरण देखने एवं पेंशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए डिजिटल सुविधा की मांग की जा रही थी ताकि उन्हें इन कार्यों के लिए कार्यालय ना आना पड़े। वरिष्ठ नागरिकों को पेंशन के विवरण त्वरित उपलब्ध कराने के मद्देनजर उत्पादन निगम के आई टी विभाग को निर्देशित किया गया।

आई टी विभाग ने उत्पादन निगम की वेबसाइट पर पेंशन डिटेल्स के नाम से सुविधा शुरू की है। इससे पेंशनर्स वित्त वर्ष में अपनी पेंशन का विवरण देख सकते है तथा पेंशन स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। पेंशन विवरण देखने या डाउनलोड करने में समस्या होने पर आई टी विभाग द्वारा हेल्पलाइन नम्बर भी दिया गया है ताकि समस्या का तुरन्त निराकरण किया जा सके। ऑनलाइन पेंशन पोर्टल की सुविधा के प्रारम्भ होने से उत्पादन निगम के पेंशनरों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story