त्योहारी सीजन के दौरान उत्तर-पश्चिम रेलवे चलाएगा बारह विशेष ट्रेन

त्योहारी सीजन के दौरान उत्तर-पश्चिम रेलवे चलाएगा बारह विशेष ट्रेन


जैसलमेर, 22 सितंबर (हि.स.)। मानसून की लगभग विदाई और श्राद्ध पक्ष की समाप्ति के साथ ही हिन्दू कैलेंडर के अनुसार त्योहारी सीजन की शुरुआत हो रही है। त्योहारी सीजन में नवरात्र पर बंगाल में काली पूजा के अवसर पर छुटियां मनाने बंगाली पर्यटक तो दीपावली के अवसर पर गुजराती पर्यटक छुटियां मनाने देशाटन का रुख करते हैं। सर्दी के मौसम में पर्यटक पहाड़ी स्थलों को छोड़कर मैदानी पर्यटन स्थलों की ओर घूमने निकलते है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि कांत ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में बताया कि इस बार त्योहारी सीजन को देखते हुए बारह स्पेशल रेलसेवाओं का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों में ढेहर का बालाजी–शिरडी साई नगर– ढेहर का बालाजी, ढेहर का बालाजी–तिरुपति – ढेहर का बालाजी, बांद्रा टर्मिनस–अजमेर–बांद्रा टर्मिनस, बांद्रा टर्मिनस–जयपुर–बांद्रा टर्मिनस, बांद्रा टर्मिनस–बाड़मेर–बांद्रा टर्मिनस, बांद्रा टर्मिनस–उदयपुर–बांद्रा टर्मिनस, बांद्रा टर्मिनस–अजमेर–बांद्रा टर्मिनस, बांद्रा टर्मिनस–भिवानी–बांद्रा टर्मिनस, दरभंगा– अजमेर– दरभंगा, रीवा– उदयपुर– रीवा, कोलकाता–अजमेर–कोलकाता और हैदराबाद –जयपुर– हैदराबाद शामिल है।

उन्होंने बताया कि आगामी त्योहारों के सीजन को देखते हुये रेलवे द्वारा यात्री भार की नियमित रूप से मॉनीटरिंग की जा रही है। यात्रियों की आवश्कता के अनुसार विभिन्न शहरों के लिये स्पेशल रेलसेवाओं पर विचार किया जा सकता है इसके अतिरिक्त नियमित रेलसेवाओं में प्रतीक्षा सूची के आधार पर स्थाई और अस्थाई तौर पर अतिरिक्त डिब्बे लगाकर यात्रियों को राहत प्रदान की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story