सभी प्रकार के वाहनों की समस्याओं से राहत पाने का एप बनाया

सभी प्रकार के वाहनों की समस्याओं से राहत पाने का एप बनाया


जयपुर, 23 नवंबर (हि.स.)। एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए सभी प्रकार के वाहनों और ऑटोमेटिव मशीन के रिपेयरिंग के लिए तात्कालिक सेवाएं देने के लिए मेकेनिक उपलब्ध करवाकर समय को बचाने की पहल शुरू की गई है। इससे किसी भी व्यक्ति को उसके द्वारा बताए स्थान पर वाहनों से जुडी सभी तरह की सर्विसेज मिल सकेंगी।

एप को बनाने वाले टीम के मेम्बर्स ताहिर सैफी, सुनील कुमार, पवन कुमार व कान्हवी ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। इन्होंने बताया कि इस विशेष एप्लीकेशन का विचार उनको एक घटना से आया, जो कि लगभग दो साल पहले देर रात 22 गोदाम फ्लाईओवर पर देखने को मिला जब एक बुजुर्ग अंकल–आंटी गाड़ी बंद होने के कारण गाड़ी से बाहर आके उसे धकलने का प्रयास कर रहे थे। उस वक्त इन्होंने उन बुजुर्ग दंपति की सहायता की और सोचा कि इस तरह की समस्याएं कई लोगों के साथ कई बार घटित होती होगी। इस दौरान इन्होंने उनसे कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वो गाड़ी की सर्विस के लिए भी टाइम नहीं निकल पाते। इस कारण आज इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उनकी बातों पर गहन विचार करके इस एप्लीकेशन को बनाने का प्लान किया। इस टीम ने बताया कि आज के दौर में सभी अपने समय को बचाने व सुनिश्चित सेवाओं एवं अपनी गाड़ी को सुचारु व्यवस्थित रखने के लिए ऐसे ही माध्यम की तलाश में रहते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story