न्यायिक कर्मचारियों का आंदोलन जारी, सीएम के नाम देंगे ज्ञापन

न्यायिक कर्मचारियों का आंदोलन जारी, सीएम के नाम देंगे ज्ञापन


जयपुर, 22 नवंबर (हि.स.)। शहर की निचली अदालत में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के न्यायिक अधिकारी के घर आत्मदाह से जुडे मामले में अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारियों ने मंगलवार को चौथे दिन भी सामूहिक अवकाश जारी रखा। कर्मचारी घटना की सीबीआई जांच और न्यायिक अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच की मांग के साथ-साथ कर्मचारियों ने मृतक कर्मचारी के आश्रितों को पचास लाख रुपए का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग करते हुए बीते चार दिनों से सामूहिक अवकाश पर हैं। वहीं दो दिनों से कर्मचारियों का क्रमिक अनशन भी चल रहा है।

कर्मचारियों ने मंगलवार को अपनी मांगे दोहराते हुए सेशन कोर्ट परिसर में रैली निकालकर नारेबाजी की। वहीं कलेक्ट्रेट सर्किल पर एकत्रित होकर कैंडल मार्च किया। संघर्ष समिति के अध्यक्ष बद्रीलाल चौधरी ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

गौरतलब है कि एनडीपीएस मामलों की विशेष अदालत में पदस्थापित कर्मचारी सुभाष मेहरा ने गत दस नवंबर को न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर आत्मदाह कर लिया था। सुभाष देरी होने पर न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर बने कमरे में रुकता था। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है। ऐसे में प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ पारीक/ ईश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story